scriptजखौ के पास पाकिस्तानी बोट से ३०० करोड़ की हेरोइन जब्त, 8 गिरफ्तार | Gujarat, ATS, Indian coast guard, heroin, pakinati boat, 8 pakistani | Patrika News

जखौ के पास पाकिस्तानी बोट से ३०० करोड़ की हेरोइन जब्त, 8 गिरफ्तार

locationअहमदाबादPublished: Apr 15, 2021 11:11:29 pm

Gujarat, ATS, Indian coast guard, heroin, pakinati boat, 8 pakistani arrested, IMBL, jakho समंदर में गुजरात एटीएस, कोस्ट गार्ड को बड़ी सफलता, नूंह नाम की पाकिस्तानी बोट में छिपा रखे थे ३० पैकेट

जखौ के पास पाकिस्तानी बोट से ३०० करोड़ की हेरोइन जब्त, 8 गिरफ्तार

जखौ के पास पाकिस्तानी बोट से ३०० करोड़ की हेरोइन जब्त, 8 गिरफ्तार

भुज/अहमदाबाद. गुजरात आतंकवाद निरोधक दस्ता (एटीएस), द्वारका, कच्छ-पश्चिम स्पेशल ऑपरेशन ग्रुप (एसओजी) और इंडियन कोस्टगार्ड को बुधवार मध्यरात्रि समंदर में एक बड़ी सफलता हाथ लगी है।
कच्छ के पास समुद्र में जखौ से करीब ४० नोटिकल माइल दूर भारत-पाकिस्तान के अंतरराष्ट्रीय मैरीटाइम बाउंड्री लाइन (आईएमबीएल) के समीप एक पाकिस्तानी बोट से ३०० करोड़ रुपए कीमत की हेरोइन जब्त की गई है। आठ पाकिस्तानी नागरिकों को गिरफ्तार कर लिया गया है, जबकि नूंह नाम की पाकिस्तान की बोट जब्त की गई है।
गुजरात एटीएस के अनुसार पुलिस उपाधीक्षक भावेश रोजिया को सूचना मिली थी कि पाकिस्तान के समुद्री रास्ते से हेरोइन की बड़ी खेप भारत में भेजी जा रही है। यह हेरोइन गुजरात के रास्ते पंजाब भेजी जानी है।
१३ अप्रेल को मिली सूचना के आधार पर गुजरात एटीएस, द्वारका तथा कच्छ-पश्चिम एसओजी की टीमों ने जखौ पहुंचकर इंडियन कोस्टगार्ड के उच्च अधिकारियों से संपर्क कर एक संयुक्त टीम बनाई।
यह टीम कोस्टगार्ड की इंटरसेप्टर बोट में बैठकर समुद्र में अंतरराष्ट्रीय मैरीटाइम बोर्डर लाइन के समीप पहुंची और वहां मौजूद बोटों की जांच की।
जांच के दौरान बुधवार मध्यरात्रि जखौ से करीब ४० नोटिकल माइल दूर नूंह नाम की एक शंकास्पद बोट नजर आई उसे घेरकर बोट में सवार आठ पाकिस्तानी नागरिकों को हिरासत में लिया। जांच के दौरान उनके पास से बोट में छिपाकर रखी गई ३० किलोग्राम हेरोइन बरामद की गई। जिसकी अंदाजित कीमत ३०० करोड़ रुपए है। एक एक किलोग्राम के पैकेट में यह हेरोइन थी। ऐसे ३० पैकेट बरामद किए गए। नूंह बोट को भी जब्त कर लिया है। उसे जखौ के कोस्टगार्ड स्टेशन लाकर आगे की कार्रवाई की जा रही है। आरोपियों से जोइन्ट इंटेरोगेशन रूम में पूछताछ की जा रही है।
इंडियन कोस्टकार्ड की मानें तो जब्त की गई हेरोइन की कीमत ३०० करोड़ है। कोस्टगार्ड का कहना है कि बीते एक साल में उसकी ओर से १.६ टन नारकोटिक्स पदार्थ जब्त किए गए हैं, जिसकी कीमत करीब ५२०० करोड़ रुपए है।
जखौ के पास पाकिस्तानी बोट से ३०० करोड़ की हेरोइन जब्त, 8 गिरफ्तार
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो