scriptकच्छ का श्री मातृछाया कन्या विद्यालय राज्य का श्रेष्ठ स्कूल | Gujarat, best school, award, education, Bhupendra singh chudasma, kutc | Patrika News

कच्छ का श्री मातृछाया कन्या विद्यालय राज्य का श्रेष्ठ स्कूल

locationअहमदाबादPublished: Jun 15, 2021 09:26:57 pm

Gujarat, best school, award, education, Bhupendra singh chudasma, kutchh school on top
जामनगर का श्री जीएम पटेल कन्या विद्यालय दूसरे, वडोदरा का विवेकानंद उच्चतर उ.बुनियादी स्कूल तीसरे स्थान पर, शिक्षामंत्री ने २०२०-२१ के अवार्ड पाने वाले स्कूलों को प्रमाण-पत्र और ट्रॉफी देकर किया पुरस्कृत
 

कच्छ का श्री मातृछाया कन्या विद्यालय राज्य का श्रेष्ठ स्कूल

कच्छ का श्री मातृछाया कन्या विद्यालय राज्य का श्रेष्ठ स्कूल

अहमदाबाद. कोरोना महामारी के इस दौर में भी शिक्षा की अलख को चलाए रखते हुए बेहतर शिक्षा देने वाले वाली राज्य की श्रेष्ठ तीन स्कूलों को मंगलवार को पुरस्कृत किया गया। कच्छ जिले के भुज स्थित श्री मातृछाया कन्या विद्यालय को वर्ष २०२०-२१ के लिए राज्य के श्रेष्ठ स्कूल का अवार्ड दिया गया। अवार्ड स्वरूप प्रमाण-पत्र, ट्रॉफी और पांच लाख रुपए का नकद पुरस्कार प्रदान किया गया।
शिक्षामंत्री भूपेन्द्र सिंह चुड़ास्मा ने मंगलवार को राज्य की तीन सर्वश्रेष्ठ स्कूलों को पुरस्कृत किया।
जामनगर जिले की ध्रोल तहसील स्थित श्री जीएम पटेल कन्या विद्यालय को द्वितीय और वडोदरा जिले की वाघोडिया तहसील में स्थित विवेकानंद उच्चतर उ.बु.विद्यालय को राज्य के तीसरे श्रेष्ठ स्कूल का अवार्ड प्रदान किया गया है। दूसरे स्थान पर आए स्कूल को तीन लाख रुपए, तृतीय स्थान पर आने वाले को दो लाख की नकदी, प्रमाणपत्र और ट्रॉफी प्रदान की गई।
वर्ष २०१३-१४ से राज्य सरकार ने स्कूलों और उनकी शिक्षा की गुणवत्ता को सुधारने के लिए श्रेष्ठ स्कूल प्रोत्साहक इनाम योजना शुरू की है। जिसके तह राज्य स्तर पर तीन श्रेष्ठ स्कूलों को अवार्ड दिया जाता है।
जिला स्तर परभी श्रेष्ठ आने वाली स्कूलों को भी एक लाख का इनाम दिया जाता है। इस वर्ष २०२०-२१ में राज्यभर में जिला स्तर पर ६२ स्कूलों को चुना गया था। उसमें से सर्वश्रेष्ठ चुने गए तीन स्कूलों को अवार्ड दिया गया।
मंगलवार को अवार्ड देने के समय आयुक्त एस ए पटेल , संयुक्त शिक्षा निदेशक एचएन चावडा एवं चयनित स्कूलों के संचालक उपस्थित रहे।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो