Gujarat: गुजरात विधानसभा चुनाव में भाजपा के 100 नए चेहरे देखने को मिलेंगे

Gujarat, BJP, assembly elections, 100 new faces, C R Paatil

By: Uday Kumar Patel

Published: 13 Oct 2021, 05:45 PM IST

अहमदाबाद/हिम्मतनगर.

गुजरात प्रदेश भाजपा अध्यक्ष सी आर पाटिल ने कहा कि आगामी विधानसभा चुनाव में 100 नए चेहरे देखने को मिलेंगे। उन्होंने कहा कि प्रत्येक कार्यकर्ता चुनाव में टिकट मांग सकते हैं। इसलिए आने वाले विधानसभा चुनाव में 100 से ज्यादा नए विधायकों के उम्मीदवारों की सूची देखने को मिलेगी। चुनाव के लिए उम्मीदवारों के टिकट देने का फैसला भाजपा का हाईकमान तय करता है। इसके लिए भी सर्वे कर जिस उम्मीदवार ने प्रजा का विश्वास प्राप्त किया है वैसे नए चेहरे को अवसर दिया जाएगा।

पाटिल के मुताबिक भाजपा की ताकत कार्यकर्ता हैं। कार्यकर्ताओं की ताकत के चलते ही भाजपा ने उपचुनाव, महानगरपालिका चुनाव, नगरपालिका और तहसील पंचायत के चुनाव में प्रचंड जीत प्राप्त की। यह बताता है कि भाजपा का एक कार्यकर्ता चुनाव जीताने में सक्षम है। हाल ही में गांधीनगर महानगरपालिका में भाजपा की ऐतिहासिक जीत का श्रेय भी पार्टी के प्रत्येक कार्यकर्ता के सिर जाता है।

मोदी को देखकर मत देते हैं मतदाता

कार्यकर्ताओं को संबोधित करते हुए उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी पर गुजरात सहित देशवासियों का पूरा भरोसा है। अपनी भूल हो तो भी मतदाता इस भूल को माफ कर प्रधानमंत्री मोदी को देखकर भाजपा को मत देते हैं। पार्टी के प्रदेश अध्यक्ष पाटिल ने कांग्रेस पर प्रहार करते हुए कहा कि कांग्रेस को जनता स्वीकार नहीं करती। उन्होंने यह भी कहा कि भाजपा का प्रत्येक कार्यकर्ता नरेन्द्र मोदी मोबाइल एप का उपयोग करे। साथ ही मन की बात कार्यक्रम के मार्फत सभी कार्यकर्ता के साथ संबंध मजबूत बनाने का प्रयास किया जाए।
उल्लेखनीय है कि गत महीने मुख्यमंत्री और पूरे मंत्रिमंडल को बदल कर नए मुख्यमंत्री व नए मंत्रियों को शपथ दिलाई गई। नए 24 मंत्रियों में सिर्फ तीन मंत्रियों को मंत्री के रूप में काम करने का अनुभव है। इससे साफ पता चलता है कि पार्टी नए चेहरों की तलाश में है। वैसे भी पार्टी वर्ष 1995 से लेकर एकाध वर्षों को छोडक़र लगातार सत्ता में है। ऐेसे में सत्ता विरोधी लहर से बचने के लिए नए चेहरों का दाव खेल सकती है। अगले वर्ष के अंत में विधानसभा चुनाव होने हैं। ऐेेसे में सत्तारूढ़ भाजपा व विपक्षी कांग्रेस के साथ-साथ अन्य दलों ने तैयारियां आरंभ कर दी है।

BJP
Uday Kumar Patel Reporting
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned