scriptदिल्ली के मंत्री पाल पर दर्ज हो आपराधिक मामला : वाघाणी | Gujarat BJP demands action against delhi minister | Patrika News

दिल्ली के मंत्री पाल पर दर्ज हो आपराधिक मामला : वाघाणी

locationअहमदाबादPublished: Oct 07, 2022 09:55:50 pm

Gujarat BJP demands action against delhi minister दिल्ली में मंत्री की उपस्थिति मेंं धर्मांतरण सभा में देवी-देवताओं का अपमान!

दिल्ली के मंत्री पाल पर दर्ज हो आपराधिक मामला : वाघाणी

दिल्ली के मंत्री पाल पर दर्ज हो आपराधिक मामला : वाघाणी

Ahmedabad. गुजरात सरकार के प्रवक्ता मंत्री जीतू वाघाणी ने दिल्ली में एक धर्मांतरण सभा में आम आदमी पार्टी (आप) के मंत्री राजेन्द्र पाल की उपस्थिति में हिंदू देवी-देवताओं का अपमान किए जाने का आरोप लगाते हुए मंत्री पाल के विरुद्ध कड़ी कार्रवाई करने की मांग की है। वाघाणी शुक्रवार को संवाददाता सम्मेलन में इस मामले में आम आदमी पार्टी पर जमकर बरसे। उन्होंने कहा कि अरविंद केजरीवाल इस मामले में अब तक चुप क्यों हैं? उन्होंने अब तक मंत्री के विरुद्ध कोई कार्रवाई क्यों नहीं की। ना ही कोई बयान दिया है। वाघाणी ने कहा कि भाजपा मानती है कि यह योजनापूर्वक, षडयंत्र के तहत किया गया कार्य था। ऐसा कार्य करने वाले मंत्री के विरुद्ध पार्टी कार्यवाही ही नहीं करे बल्कि आपराधिक मामला भी दर्ज किया जाना चाहिए। खुद दिल्ली सरकार को इस मामले में शिकायतकर्ता बनना चाहिए।
वाघाणी ने कहा कि मंत्री एक संवैधानिक पद है। उनकी उपस्थिति में दिल्ली में धर्मांतरण सभा में इस प्रकार से हिंदू देवी-देवताओं का अपमान किया गया है। सभा में मैं लोगों को सार्वजनिक मंच से धर्मांतरण कराने के साथ शपथ दिलाई गई वे हिंदू देवी-देवताओं को ईश्वर नहीं मानेंगे और ना ही उनकी पूजा करेंगे। ऐसा करके हिंदू समाज की भावनाओं को आहत करने का काम किया गया है। यह वोट बैंक की राजनीति के तहत किया गया है। भाजपा और हिंदू समाज इसे बर्दाश्त नहीं करेगा। हिंदू समाज की परीक्षा लेने की कोशिश ना करे।
शुक्रवार को सोशल मीडिया पर एक वीडियो वायरल हो रहा है, यह दिल्ली में विजयादशमी के दिन आयोजित धर्मांतरण सभा का वीडियो बताया जा रहा है। वीडियो में दिल्ली सरकार के मंत्री राजेन्द्र पाल की मंच पर उपस्थिति में लोगों को शपथ दिलाई जा रही है, जिसमें लोगों को यह शपथ दिलाते हुए सुना जा सकता है कि ‘मैं ब्रह्मा, विष्णु, महेश को कभी ईश्वर नहीं मानूंगा। ना ही उनकी पूजा करूंगा। मैं राम और कृष्ण को ईश्वर नहीं मानूंगा और ना ही कभी उनकी पूजा करूंगा। मैं गौरी, गणपति आदि हिंदू धर्म के किसी देवी-देवता को ईश्वर नहीं मानूंगा ना ही उनकी पूजा करूंगा।’

https://twitter.com/jitu_vaghani?ref_src=twsrc%5Etfw
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो