भाजपा विधायक दल की आज हो सकती है बैठक

Gujarat, BJP MLA Meeting, New CM, BJP Parliamentary board, observer -मुख्यमंत्री के नाम पर लगेगी मुहर

By: nagendra singh rathore

Published: 11 Sep 2021, 11:15 PM IST

अहमदाबाद. गुजरात के मुख्यमंत्री विजय रूपाणी ने शनिवार दोपहर को अचानक मुख्यमंत्री पद से इस्तीफा दे दिया। इसके बाद अब नए मुख्यमंत्री पद के चयन की कवायद भी शुरू हो गई है। नए मुख्यमंत्री के नाम को आधिकारिक रूप से तय करने के लिए रविवार को गुजरात प्रदेश भाजपा के विधायक दल की बैठक हो सकती है। इसके लिए सभी मंत्रियों और विधायकों को पार्टी की ओर से गांधीनगर पहुंचने के निर्देश भी जारी कर दिए गए हैं। इस बैठक में नए मुख्यमंत्री के नाम पर मुहर लग सकती है। बैठक में खुद विजय रूपाणी भी मौजूद रहेंगे।
गुजरात प्रदेश भाजपा के मुख्य प्रवक्ता यमल व्यास ने संवाददाताओं को बताया कि प्रदेश भाजपा विधायकों के दल की बैठक रविवार को हो सकती है। उससे पहले केन्द्रीय संसदीय बोर्ड की ओर से इस बारे में निर्णय किया जाएगा। इतना ही नहीं राज्य के मुख्यमंत्री के चयन के लिए भाजपा आलाकमान की ओर से पर्यवेक्षक के नामों की घोषणा की जाएगी। इन पर्यवेक्षकों की उपस्थिति में विधायक दल की बैठक होगी और उसमें चर्चा के बाद गुजरात के नए मुख्यमंत्री के नाम का फैसला किया जाएगा।
व्यास ने सीएम रूपाणी के अचानक इस्तीफे पर कहा कि भाजपा में विकास यह निरंतर चलने वाली प्रक्रिया है। बीते पांच सालों में विजय रूपाणी ने विकास के काम किए हैं। गुजरात राज्य को विकास की नई ऊंचाईयों पर पहुंचाया है। भाजपा विजय रूपाणी को नई जिम्मेदारी सौंप सकती है। भाजपा में यह सामान्य प्रक्रिया है। गुजरात को ज्यादा विकास और वाइब्रेंट बना सकें ऐसा मुख्यमंत्री जल्द मिलेगा।
हालांकि प्रदेश भाजपा शीर्ष नेतृत्व दिल्ली आलाकमान से लगातार संपर्क बनाए हुए हैं, जिसमें जिस भी चेहरे पर संकेत मिलेंगे, उनके नाम पर विधायक मुहर लगा सकते हंै। नए मुख्यमंत्री घोषित होने के दो -तीन दिनों बाद नए मंत्रिमंडल की शपथ ग्रहण होगा।

nagendra singh rathore
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned