scriptGujarat, BJP yuva morcha, new voter, pracharak, Gujarat election, | पहली बार वोटर बनने वालों तक पहुंचेगा भाजयुमो, 3500 कार्यकर्ता बनेंगे विस्तार | Patrika News

पहली बार वोटर बनने वालों तक पहुंचेगा भाजयुमो, 3500 कार्यकर्ता बनेंगे विस्तार

Gujarat, BJP yuva morcha, new voter, pracharak, Gujarat election, dr prashant korat चुनाव से पहले भाजयुमो की पहल ,वाजपेयी के जन्मदिन 25 दिसंबर से राज्यभर में छिड़ेगा अभियान

 

अहमदाबाद

Published: December 01, 2021 10:20:08 pm

अहमदाबाद. गुजरात विधानसभा के आगामी वर्ष होने प्रस्तावित चुनाव से पहले भारतीय जनता पार्टी युवा मोर्चा (भाजयुमो) ने युवाओं के बीच अपनी पैंठ और मजबूत करने के लिए नई पहल की है।
जिसके तहत वर्ष 2021 में नए वोटर बनने वाले (पहली बार मतदाता सूची में नाम दर्ज कराने वाले युवाओं) युवाओं के पास भाजयुमो कार्यकर्ता पहुंचेंगे। उन्हें भाजपा की विचारधारा व मोर्टा से जोडऩे की कोशिश करेंगे।
भाजयुमो के गुजरात प्रदेश अध्यक्ष डॉ. प्रशांत कोराट ने बताया कि इसके लिए पूरे राज्य में भाजयुमो के युवा कार्यकर्ता विस्तारक बनकर निकलेंगे। इसके लिए 3500युवा कार्यकर्ताओं की फौज को तैयार किया गया है। इसे मोर्चा एक अभियान के रूप में ले रहा है, जिसका आगाज पूर्व प्रधानमंत्री अटल बिहारी वाजपेयी के जन्म दिन 25 दिसंबर से किया जाएगा।
इसके तहत बूथ स्तर तक नए युवा मतदाताओं का संपर्क किया जाएगा। जिसमें 10 स्थानीय क्षेत्र के युवा कार्यकर्ताओं व अन्य 10 बाहरी युवा कार्यकर्ता मिलकर नए मतदाताों से संपर्क करेंगे। ये कॉलेज, शैक्षणिक संस्थाओं, जिम, लाइब्रेरी जैसे स्थलों पर जाकर संपर्क करेंगे।
इसके बाद मोर्चा व भाजपा की विचारधारा से जुडऩे वाले नए युवा मतदाताओं में जोश भरने, उन्हें मतदान के लिए प्रेरित को 12 जनवरी स्वामी विवेकानंद जयंती (राष्ट्रीय युवा दिवस ) पर एक साथ राज्य के सभी जिलों और महानगरों में युवा सम्मेलन आयोजित किए जाएंगे।
कोराट खुद भी विस्तारक के रूप में इससे पहले वर्ष 2011 में नए मतदाताओं को जोडऩे का काम कर चुके हैं। उस समय प्रदीप सिंह वाघेला गुजरात प्रदेश युवा मोर्चा के अध्यक्ष थे और उन्होने ये अभियान छेड़ा था। उसके बाद अब फिर से ऐसी ही पहल की जा रही है।
मंगलवार को गुजरात प्रदेश भाजपा कार्यालय कमलम् में कोराट की अध्यक्षता में आयोजित मोर्चा के पदाधिकारियों की बैठक में इस अभियान को बेहतर तरीके से छेडऩे पर चर्चा की गई। बैठक में भाजपा के प्रदेश संगठन महामंत्री रत्नाकर, प्रदेश भाजपा महामंत्री प्रदीप सिंह वाघेला, युवा मोर्चा प्रभावी व प्रदेश भाजपा मंत्री पंकज चौधरी व अन्य पदाधिकारी उपस्थित रहे।
राज्य में चार जगहों पर होंगे यूथ कॉन्क्लेव
डॉ. कोराट ने बताया कि मोर्चा राज्य के चार बड़े महानगरों में यूथ कॉन्क्लेव का भी आयोजन करेगा। जिसमें विभिन्न क्षेत्र के नामी और विशेषज्ञ युवाओं का मार्गदर्शन करेंगे। कॉन्क्लेव अहमदाबाद, राजकोट, वडोदरा और सूरत में आयोजित किए जाएंगे। इसका आयोजन संभवत: फरवरी या मार्च में होने सकता है।
पहली बार वोटर बनने वालों तक पहुंचेगा भाजयुमो, 3500 कार्यकर्ता बनेंगे विस्तार
पहली बार वोटर बनने वालों तक पहुंचेगा भाजयुमो, 3500 कार्यकर्ता बनेंगे विस्तार

सबसे लोकप्रिय

शानदार खबरें

Newsletters

epatrikaGet the daily edition

Follow Us

epatrikaepatrikaepatrikaepatrikaepatrika

Download Partika Apps

epatrikaepatrika

बड़ी खबरें

प्रियंका गांधी पर बरसी मायावती कहा, कांग्रेस वोट कटवा बीएसपी को ही वोट देंहेट स्पीच को लेकर हिन्दू संगठन पहुंचा सुप्रीम कोर्ट, कहा-मुस्लिम नेताओं की भी हो गिरफ्तारीCovid-19 Update: देश में पिछले 24 घंटे में कोरोना के 3.37 लाख नए मामले, ओमिक्रॉन केस 10 हजार पारSubhash Chandra Bose Jayanti 2022: आज इंडिया गेट पर सुभाष चंद्र बोस की होलोग्राम प्रतिमा का PM Modi करेंगे लोकार्पणनेताजी की जयंती अब पराक्रम दिवस के रूप में मनाई जाएगी, PM मोदी समेत इन नेताओं ने दी श्रद्धांजलिUP Assembly Election 2022: यहां बाहुबली का रहा है एकछत्र राज, बीजेपी के लिए आसान नहीं होगा ढ़हाना किलारायपुर के इन बच्चों की वैज्ञानिक समझ देखकर हैरान रह जाएंगे आपcoronavirus के कहर से लोगों को बचाने के लिए सड़कों पर उतरा मास्क मैन, दे रहा ये संदेश
Copyright © 2021 Patrika Group. All Rights Reserved.