Gujarat News: छह विधानसभा सीटों पर उप चुनाव की अधिसूचना जारी

Gujarat  News: छह विधानसभा सीटों पर उप चुनाव की अधिसूचना जारी
Gujarat News: छह विधानसभा सीटों पर उप चुनाव की अधिसूचना जारी

nagendra singh rathore | Updated: 23 Sep 2019, 10:14:08 PM (IST) Ahmedabad, Ahmedabad, Gujarat, India

Gujarat, By election, ECI, Six Vidhansaba seat, Amraiwadi, Notification, 21 अक्टूबर को चुनाव, नामांकन-पत्र भरना भी शुरू, 30 अंतिम तिथि

 

गांधीनगर. Gujarat गुजरात की छह Vidhansabha विधानसभा सीटों पर उप चुनाव की ECI भारतीय निर्वाचन आयोग की ओर से घोषणा करने के बाद सोमवार को इससे जुड़ी अधिसूचना भी जारी कर दी गई। इसी के साथ नामांकन-पत्र भरने की भी शुरूआत हो गई है। Nomination नामांकन-पत्र भरने का अंतिम दिन 30 सितंबर है।
एक अक्टूबर को नामांकन-पत्र की जांच की जाएगी, तीन अक्टूबर तक नामांकन-पत्र वापस लिया जा सकेगा। 21 अक्टूबर को मतदान होगा और 24 अक्टूबर को मतगणना करके परिणाम की घोषणा की जाएगी।
जिन छह विधानसभा सीटों पर उप चुनाव होने जा रहे हैं। उनमें थराद, खेरालू, अमराईवाड़ी, लूणावाड़ा के अलावा राधनपुर और बायड सीट शामिल है। चुनाव आयोग ने शनिवार को चार सीटों थराद, खेरालू, अमराईवाड़ी और लूणावाडा सीट पर उप चुनाव की घोषणा की थी। उसके बाद रविवार को राधनपुर और बायड सीट पर भी उप चुनाव की घोषणा कर दी। अभी सिर्फ मोरवा हडफ़ सीट पर उप चुनाव की घोषणा बाकी है।

खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned