scriptGujarat bypolls: 3 सीटों पर BJP की निर्विरोध जीत | Gujarat bypolls, BJP, Taluka, district Panchayat | Patrika News

Gujarat bypolls: 3 सीटों पर BJP की निर्विरोध जीत

locationअहमदाबादPublished: Dec 31, 2019 10:30:11 pm

Submitted by:

Uday Kumar Patel

Gujarat bypolls, BJP, Taluka, district Panchayat

Gujarat bypolls: 3 सीटों पर BJP की निर्विरोध जीत

Gujarat bypolls: 3 सीटों पर BJP की निर्विरोध जीत

गांधीनगर. राज्य में जिला पंचायत व तहसील पंचायत के चुनावों में भाजपा को कुल 29 सीटें मिलीं वहीं कांग्रेस को 3 सीटें मिली। एक सीट पर निर्दलीय को जीत मिली है। राज्य की तहसील पंचायत की 3 सीटों पर भाजपा के उम्मीदवार निर्विरोध चुने गए थे। इनमें साबरकांठा जिले की पोशीना तहसील की गणेर, सेबलिया (पो) व गिर सोमनाथ जिले की सुत्रापाडा तहसील पंचायत की राखेज सीट शामिल है।
पाटण जिले की चाणस्मा तहसील की जितोडा, कंबोई, लणवा, रणासण, वडावली व खेड़ा जिले की मेहमदाबाद तहसील पंचायत की खात्रज, मांकवा सहित कुल 7 सीटों पर फिलहाल चुनाव रद्द कर दिया गया है।
उधर पाटण जिले की हारिज तहसील के वांसा, मेहसाणा जिले की सतलासणा तहसील पंचायत की सतलासणा, सुरेन्द्रनगर जिले की थानगढ़ तहसील पंचायत की जामवली, अमरेली जिले की बाबरा तहसील पंचायत की उटवड सहित कुल चार सीटों पर किसी भी उम्मीदवार ने नामांकन नहीं भरा था। जिला पंचायतों के उपचुनाव में जहां 41.16 फीसदी मतदान हुआ था वहीं तहसील पंचायत के उपचुनाव में 60.12 फीसदी मतदान हुआ था।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो