scriptGujarat bypolls: Kheralu पर BJPऔर Bayad पर Congress की जीत | Gujarat bypolls, Kheralu, BJP, Bayad, Congress | Patrika News

Gujarat bypolls: Kheralu पर BJPऔर Bayad पर Congress की जीत

locationअहमदाबादPublished: Oct 24, 2019 04:30:07 pm

Submitted by:

Uday Kumar Patel

-Gujarat bypolls, Kheralu, BJP, Bayad, Congress

Gujarat bypolls: Kheralu पर BJPऔर Bayad पर Congress की जीत

Gujarat bypolls: Kheralu पर BJPऔर Bayad पर Congress की जीत

अहमदाबाद. गुजरात में 6 विधानसभा सीटों पर हुए उपचुनाव में भाजपा को एक सीट और कांग्रेस को एक सीट पर जीत मिली है।
भाजपा ने मेहसाणा जिले की खेरालू विधानसभा सीट जीती है। यहां पर भाजपा उम्मीदवार अजमलजी ठाकोर ने कांग्रेस प्रत्याशी बाबूजी ठाकोर को 29 हजार से ज्यादा मतों से पराजित किया।
वहीं अरवल्ली जिले की बायड विधानसभा सीट से कांग्रेस उम्मीदवार जशुभाई पटेल ने भाजपा के धवलसिंह झाला को पराजित किया। वर्ष 2017 के विधानसभा चुनाव में झाला ने इस सीट से कांग्रेस प्रत्याशी के रूप में जीत दर्ज की थी, लेकिन इस वर्ष जुलाई महीने में राज्यसभा चुनाव में वे भाजपा में शामिल हो गए। भाजपा ने उन्हें इसी सीट से उम्मीदवार बनाया।
उधर बनासकांठा जिले की थराद और पाटण जिले की राधनपुर सीट पर जहां कांग्रेस प्रत्याशी आगे हैं वहीं अमराईवाडी और लुणावाड़ा सीट पर भाजपा के उम्मीदवार बढ़त बनाए हुए हैं।
थराद में कांग्रेस के गुलाब राजपूत अपने निकटतम प्रतिद्वंद्वी भाजपा के जीवराज भाई पटेल से 6 हजार से ज्यादा मतों से आगे हैं वहीं राधनपुर सीट पर ओबीसी नेता व भाजपा प्रत्याशी अल्पेश ठाकोर कांग्रेस उम्मीदवार अल्पेश ठाकोर से करीब 3800 वोटों से आगे हैं।
अमराईवाडी सीट पर भाजपा के प्रत्याशी जगदीश पटेल ने कई राउंड पीछे होने के बाद कांग्रेस उम्मीदवार धमेन्द्र पटेल से 5 हजार से ज्यादा मतों से लीड बनाई है वहीं लुणावाडा सीट पर भाजपा के जिग्नेश सेवक ने कांग्रेस के गुलाब सिंह चौहाण को 12 हजार से ज्यादा मतों से आगे चल रहे हैं।
वर्ष 2017 के विधानसभा चुनाव में इन 6 सीटों में से भाजपा को 3 सीटों पर जीत मिली थी वहीं कांग्रेस 2 सीटों पर विजयी हुई थी। एक सीट निर्दलीय प्रत्याशी ने जीती थी।

ट्रेंडिंग वीडियो