scriptGujarat Bypolls: भाजपा-कांग्रेस को आड़े आ रहा यह, इसलिए अब तक नहीं भरे नामांकन | Gujarat bypolls: No nominations filed by BJP-Congress due to shradhh | Patrika News

Gujarat Bypolls: भाजपा-कांग्रेस को आड़े आ रहा यह, इसलिए अब तक नहीं भरे नामांकन

locationअहमदाबादPublished: Sep 25, 2019 12:17:03 am

Submitted by:

Uday Kumar Patel

-Gujarat assembly bypolls, BJP-Congress
-Nominations, 6 seats

Gujarat Bypolls: भाजपा-कांग्रेस को आड़े आ रहा यह, इसलिए अब तक नहीं भरे नामांकन

Gujarat Bypolls: भाजपा-कांग्रेस को आड़े आ रहा यह, इसलिए अब तक नहीं भरे नामांकन

गांधीनगर/अहमदाबाद. विधानसभा के उपचुनावों के लिए अधिसूचना जारी की जा चुकी है और इसके दो दिन बीत भी चुके हैं, लेकिन भाजपा-कांग्रेस के किसी भी उम्मीदवारों ने अब तक नामांकन नहीं भरे हैं। श्राद्ध पक्ष को ध्यान में रखते हुए किसी ने अब तक नामांकन नहीं भरा है। इन नामांकनों के श्राद्ध पक्ष बीत जाने के बाद भरे जाने की पूरी संभावना है।
सोमवार से नामांकन-पत्र भरने की अधिसूचना जारी हो चुकी है। नामांकन-पत्र भरने का अंतिम दिन 30 सितंबर है।
अब श्राद्ध राज्य में छह विधानसभा सीटों- थराद, खेरालू, अमराईवाड़ी, लुणावाडा, राधनपुर और बायड सीट शामिल है। गत विधानसभा चुनावों में पहली चार सीटों पर जहां भाजपा के उम्मीदवार जीते थे वहीं अंतिम दो सीटों पर कांग्रेस प्रत्याशियों की जीत हुई थी।
इन विधानसभा उपचुनावों में जहां भाजपा सभी छह सीटें जीतने के लिए एड़़ी चोटी लगा रही है वहीं कांग्रेस भी पूरा दमखम लगाए हुए है।
दोनों दलों ने प्रत्याशियों के चयन के लिए स्क्रीनिंग समिति की बैठक बुलाई है। कांग्रेस की स्क्रीनिंग समिति की बैठक 26 सितम्बर को होगी। पार्टी में छह सीटों पर 35 दावेदार बताए जा रहे हैं। इनमें राधनपुर सीट के लिए सबसे ज्यादा 9, अमराईवाडी के लिए 6, थराद सीट पर 7, खेरालू, बायड व लुणावाडा सीटों के लिए 5-5 दावेदार हैं। कांग्रेस के 28 सितम्बर तक अपने प्रत्याशियों के नाम पर मुहर लगाने की संभावना है।
वहीं प्रदेश भाजपा कार्यालय में बैठकों का दौर आरंभ हो गया है। वहीं कार्यालय में टिकटों के दावेदार भी देखे गए।
मुख्यमंत्री विजय रूपाणी की अध्यक्षता में प्रदेश भाजपा चुनाव समिति की बैठक भी आयोजित की गई। मुख्यमंत्री आवास पर आयोजित इस बैठक में प्रदेश अध्यक्ष जीतू वाघाणी, प्रदेश संगठन महामंत्री भीखू दलसाणिया व प्रदेश पदाधिकारी उपस्थित थे।
गत शनिवार को निर्वाचन आयोग की ओर से गुजरात की छह विधानसभा सीटों पर उपचुनाव को लेकर अधिसूचना जारी की गई। सोमवार से इसके लिए अधिसूचना भी जारी कर दी गई। 30 सितम्बर को नामांकन भरने की अंतिम तारीख है। एक अक्टूबर को नामांकन-पत्र की जांच की जाएगी। तीन अक्टूबर तक नामांकन-पत्र वापस लिया जा सकेगा। इन सीटों पर 21 अक्टूबर को मतदान होगा और 24 अक्टूबर को मतगणना होगी।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो