script

ध्रांगध्रा, माणावदर, जामनगर ग्रामीण विधानसभा सीट पर भी 23 अप्रेल को होंगे उपचुनाव

locationअहमदाबादPublished: Mar 14, 2019 10:45:49 pm

Submitted by:

Uday Kumar Patel

-ऊंझा और तालाला सीट के लिए पहले हो चुकी है घोषणा
-पांचों सीटों पर उपचुनाव एक ही दिन

Byelection, Gujarat, 5 seats

ध्रांगध्रा, माणावदर, जामनगर ग्रामीण विधानसभा सीट पर भी 23 अप्रेल को होंगे उपचुनाव

अहमदाबाद. गुजरात में 23 अप्रेल को सभी 26 सीटों पर लोकसभा चुनाव के साथ-साथ राज्य की रिक्त पांच विधानसभा सीटों-ध्रांगध्रा, माणावदर, जामनगर ग्रामीण- ऊंझा व तालाला में भी उपचुनाव होंगे। इससे पहले चुनाव आयोग ने गत 10 मार्च को लोकसभा के साथ-साथ राज्य की दो विधानसभा सीटों-ऊंझा व तालाला-पर 23 अप्रेल को उपचुनाव की घोषणा की थी। इसके बाद बुधवार देर रात ध्रांगध्रा व माणावदर सीट के लिए और गुुरुवार को जामनगर उत्तर सीट के लिए उपचुनाव की घोषणा की।
इस तरह अब राज्य में लोकसभा चुनाव के साथ-साथ राज्य की पांच विधानसभा सीटों पर चुनाव होगी।
मेहसाणा जिले की ऊंझा विधानसभा सीट से कांग्रेस विधायक ने गत फरवरी महीने में इस्तीफा दिया था। वहीं गिर सोमनाथ जिले की तालाला विधानसभा सीट पर कांग्रेस विधायक भगवान भाई बारड के खनिज चोरी के मामले में 2 वर्ष 9 महीने की सजा होने के कारण उन्हें निलंबित घोषित किया गया। इसलिए स्पीकर ने बारड को अयोग्य घोषित कर दिया जिससे यह सीट रिक्त हो चुकी है।
जूनागढ़ जिले की माणावदर सीट से कांग्रेस विधायक और सुरेन्द्रनगर जिले की ध्रांगध्रा सीट से कांग्रेस विधायक पुरुषोत्तम साबरिया तथा जामनगर ग्रामीण सीट से कांग्रेस विधायक वल्लभ धारविया भी इस्तीफा दे चुके हैं। इस कारण यह तीनों सीटें भी फिलहाल रिक्त हैं। इन सीटों पर छह महीनों में चुनाव अनिवार्य हैं। इसलिए चुनाव आयोग ने इन सीटों पर उपचुनाव की घोषणा की है।

ट्रेंडिंग वीडियो