scriptGujarat: कनाडा-अमरीका की सीमा पर बर्फवारी के चलते भारत के चार नागरिकों की मौत पर असमंजस भरी स्थिति | Gujarat, Cananda-US border, 4 indians death, Gandhinagar | Patrika News

Gujarat: कनाडा-अमरीका की सीमा पर बर्फवारी के चलते भारत के चार नागरिकों की मौत पर असमंजस भरी स्थिति

locationअहमदाबादPublished: Jan 24, 2022 10:00:58 pm

Submitted by:

Uday Kumar Patel

Gujarat, Cananda-US border, 4 indians death, Gandhinagar

Gujarat: कनाडा-अमरीका की सीमा पर बर्फवारी के चलते भारत के चार नागरिकों की मौत असमंजस पर भरी स्थिति

Gujarat: कनाडा-अमरीका की सीमा पर बर्फवारी के चलते भारत के चार नागरिकों की मौत असमंजस पर भरी स्थिति

अहमदाबाद. कनाडा-अमरीका की सीमा पर बर्फवारी के चलते भारत के चार नागरिकों की मौत की खबर सामने आने के बाद लगातार तीसरे दिन असमंजस भरी स्थिति है। बताया जाता है कि यह परिवार गुजरात की राजधानी गांधीनगर जिले की कलोल तहसील के नवा डिंगूचा गांव का है। लेकिन इस संबंध में कोई पुष्टि नहीं हो पा रही है।
नवा डिंगूचा गांव निवासी पटेल परिवार के चार सदस्य पति-पत्नी, पुत्री और पुत्र भी कनाडा गए हैं। 10 दिन पहले गए इन चारों ही सदस्यों का बीते चार दिनों से कोई संपर्क नहीं हो पा रहा है।
गांधीनगर जिला कलक्टर कुलदीप आर्य के मुताबिक गांव वाले भी इस संबंध में खुलकर नहीं बोल रहे हैं। गांव वालों का यह कहना है कि जब तक वे इस बात को लेकर कन्फर्म नहीं हो जाते तब तक इस बारे में वे कुछ भी नहीं कहेंगे।
कलक्टर ने यह भी बताया कि दो तीन परिवार हैं जिनमें से कुछ की गिरफ्तारी भी हुई है और कुछ की मौत हुई है। ऐसे में यह स्पाष्ट नहीं हो पा रहा है कि जो लोग मारे गए है वह डिंगुचा के हैं या नहीं। सोमवार शाम तक इस सबंध में विदेश मंत्रालय से कोई भी आधिकारिक जानकारी नहीं मिल सकती है।
उधर बताया जाता है कि कनाडा में जूम लोक सभा का आयोजन किया गया। जिला कलक्टर ने यह भी कहा कि अब तक फैमिली ने कोई शिकायत दर्ज नहीं कराई गई है। यदि जूम शोक सभा की होगी तो इसके बारे में उन्हें कोई जानकारी नहीं है।
सीआईडी क्राइम को जांच के निर्देश

इस घटना की जानकारी मिलने के बाद गुजरात पुलिस ने सीआईडी क्राइम से इस संबंध में अवैध इमिग्रेशन रैकेट को लेकर जांच करने को कहा है। सीआईडी क्राइम के एंटी ह्यूमन टै्रफिकिंग यूनिट (एएचटीयू) को एजेंट के नेटवर्क का पता लगाने के निर्देश दिए गए हैं। हालांकि इस मामले में कनाडा व अमरीकी प्रशासन जांच कर रही है।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो