scriptGujarat: CBI files chargesheet against IAS officer in bribery case | Gujarat: आरोपी आइएएस अधिकारी के. राजेश के खिलाफ आरोपपत्र पेश | Patrika News

Gujarat: आरोपी आइएएस अधिकारी के. राजेश के खिलाफ आरोपपत्र पेश

CBI, chargesheet, Gujarat, IAS officer K Rajesh, bribery case

 

अहमदाबाद

Published: July 21, 2022 11:51:18 pm

CBI files chargesheet against Gujarat IAS officer K Rajesh in bribery case

सीबीआइ ने रिश्वत के मामले में गिरफ्तार गुजरात कैडर के आइएएस अधिकारी के. राजेश के खिलाफ आरोपपत्र पेश किया। जांच एजेंसी ने सीबीआई की विशेष अदालत में पेश किए गए आरोपपत्र में निजी फर्म के मालिक रफीक मेमण का नाम भी दर्शाया है जो आरोपी अधिकारी के बिचौलिए के रूप में काम करता था।
Gujarat: आरोपी आइएएस अधिकारी के. राजेश के खिलाफ आरोपपत्र पेश
Gujarat: आरोपी आइएएस अधिकारी के. राजेश के खिलाफ आरोपपत्र पेश
सीबीआइ ने आरोपपत्र में यह बताया है कि जांच के दौरान आरोपी अधिकारी व सुरेन्द्रनगर के तत्कालीन कलक्टर के निर्देश पर मेमण के खाते में कथित रिश्वत की राशि के रूप में 98 हजार रुपए जमा कराए गए। यह रकम रिश्वत का हिस्सा थी जिसकी मांग राजेश ने की थी। सीबीआइ के मुताबिक रफीक ने निजी व्यक्ति के नाम पर चार फर्जी बिल तैयार किए थे जिसमें यह दावा किया गया कि उसने ड्रेस मटीरियल बेचा है जबकि यह चार बिल किसी अन्य और ‘सर’ के नाम पर थे। यह बिल मेमण ने जांच एजेंसी को सौंपे जिसे राजेश को बचाने के लिए उसने अपने कंप्यूटर से फर्जी रूप से तैयार किया था।
जांच में यह भी पाया गया कि दोनों आरोपी षडयंत्र का हिस्सा थे जिसके तहत आरोपी अधिकारी की ओर से रिश्वत की मांग की जाती थी जिसे राजेश के निर्देश पर अन्य लोग यह रकम रफीक के खाते में जमा करवाते थे।
सीबीआइ ने गत मई महीने में मेमण और पिछले दिनों राजेश को गिरफ्तार किया था। 36 वर्षीय राजेश वर्ष 2011 बैच के आइएएस अधिकारी हैं जो अब तक गुजरात सरकार के सामान्य प्रशासन विभाग (जीएडी) में संयुक्त सचिव के पद पर तैनात थे। उन्हें पिछले दिनों निलंबित कर दिया गया।
सीबीआइ की ओर से दर्ज की गई शिकायत में यह कहा गया कि आरोपी अधिकारी ने सरकारी पद का दुरुपयोग करते हुए पुलिस की नेगेटिव रिपोर्ट के बावजूद गैरकानूनी रूप से 271 हथियारों का लाइसेंस जारी किया। इतना ही नहीं, आरोपी ने सरकारी जमीन को फर्जी तरीके से आवंटित कर इसमें भी घोटाला कर लाखों रुपए की धोखाधड़ी की है।

सबसे लोकप्रिय

शानदार खबरें

Newsletters

epatrikaGet the daily edition

Follow Us

epatrikaepatrikaepatrikaepatrikaepatrika

Download Partika Apps

epatrikaepatrika

Trending Stories

Monsoon Alert : राजस्थान के आधे जिलों में कमजोर पड़ेगा मानसून, दो संभागों में ही भारी बारिश का अलर्टमुस्कुराए बांध: प्रदेश के बांधों में पानी की आवक जारी, बीसलपुर बांध के जलस्तर में छह सेंटीमीटर की हुई बढ़ोतरीराजस्थान में राशन की दुकानों पर अब गार्ड सिस्टम, मिलेगी ये सुविधाधन दायक मानी जाती हैं ये 5 अंगूठियां, लेकिन इस तरह से पहनने पर हो सकता है नुकसानस्वप्न शास्त्र: सपने में खुद को बार-बार ऊंचाई से गिरते देखना नहीं है बेवजह, जानें क्या है इसका मतलबराखी पर बेटियों को तोहफे में देना चाहता था भाई, बेटे की लालसा में दूसरे का बच्चा चुरा एक पिता बना किडनैपरबंटी-बबली ने मकान मालिक को लगाई 8 लाख रुपए की चपत, बलात्कार के केस में फंसाने की दी थी धमकीराजस्थान में ईडी की एन्ट्री, शेयर ब्रोकर को किया गिरफ्तार, पैसे लगाए बिना करोड़ों की दौलत

बड़ी खबरें

Maharashtra Politics: चंद्रशेखर बावनकुले बने महाराष्ट्र बीजेपी के अध्यक्ष, आशीष शेलार को मिली मुंबई की कमानमाकपा विधायक ने दिया विवादित बयान, जम्मू-कश्मीर को बताया 'भारत अधिकृत जम्मू-कश्मीर'गुजरात चुनाव से पहले कांग्रेस का बड़ा ऐलान, सरकार बनी तो किसानों का तीन लाख तक का कर्ज होगा माफBJP का महागठबंधन पर बड़ा हमला, सांबित पात्रा बोले- नीतीश-तेजस्वी के साथ आते ही बिहार में जंगलराज शुरूबिहार कैबिनेट पर दिल्ली में मंथन, आज शाम सोनिया गांधी से मिलेंगे तेजस्वी यादव, 2024 के PM कैंडिडेट पर बोले नीतीश कुमारCoronavirus News Live Updates in India : राजस्थान में एक्टिव मरीज 4 हजार के पारRajasthan BSP : 6 विधायकों के 'झटके' से उबरने की कवायद, सुप्रीमो Mayawati की 'हिदायत' पर हो रहा कामउत्तर प्रदेश में बैन होगी 'लाल सिंह चड्ढा'? हिन्दू संगठन ने विरोध प्रदर्शन कर CM से की प्रतिबंध लगाने की मांग
Copyright © 2021 Patrika Group. All Rights Reserved.