Gujarat: पाटण जिले में 14 सामुदायिक स्वास्थ्य केन्द्रों पर बनेंगे ऑक्सीजन प्लांट

Gujarat, CHC, Oxygen Plant, Patan

By: Uday Kumar Patel

Published: 14 May 2021, 10:11 PM IST

पाटण. जिले में कोविड 19 रोग से ग्रसित मरीजों के इलाज के दौरान ऑक्सीजन की कमी देखने को मिल रही है। आँक्सीजन की बढ़ती मांग एवं भविष्य में ऑक्सीजन की किल्लत नहीं होने को लेकर जिले में ऑक्सीजन प्लांट लगाने को लेकर किए जा रहे कार्यों के लिए शुक्रवार को जिला कलक्टर कार्यालय में राज्य के कैबिनेट मंत्री दिलीप ठाकोर एवं जिला प्रभारी मंत्री वासणा अहीर ने जिला पंचायत प्रमुख, विधायकों एवं अधिकारियों के साथ बैठक की।

इस बैठक में जिले के 14 सामुदायिक सामूहिक स्वास्थ्य केंद्र (सीएचसी) पर ऑक्सीजन प्लांट लगाने को मंजूरी दी गई। सांसद, विधायक, कलक्टर, जिला पंचायत, तहसील पंचायत के विभिन्न अनुदानों का उपयोग कर प्रत्येक सीएचसी पर 500 लीटर प्रति मिनट क्षमता वाले प्लांट लगाए जाएंगे। श्रम एवं रोजगार मंत्री दिलीप ठाकोर ने बताया कि कोरोना संक्रमण की दूसरी लहर ने बहुत कुछ सिखाया है। भविष्य में फिर कोई महामारी आए उसके लिए पहले तैयार और सजग रहना जरुरी है। इसे देखते हुए जिले के सभी तहसीलों में ऑक्सीजन प्लांट लगवाना जरूरी है। इसलिए जिला प्रशासन को जल्द से जल्द ऑक्सीजन प्लांट लगाने की प्रक्रिया पूरी करने के निर्देश दिए गए।

जिले के प्रभारी मंत्री वासण आहिर ने कहा कि कोरोना संक्रमण को रोकने के लिए जिला प्रशासन, स्वास्थ्य विभाग एवं जनता के प्रतिनिधियों का सहयोग रहा है।

ऑक्सीजन प्लांट लगाने के लिए पाटण सांसद भरत सिंह डाभी की ओर सिद्धपुर, राधनपुर,एवं धारपुर के लिए 1 करोड़ की राशि आवंटित की जा चुकी है। इस बैठक में जीआईडीसी के चेयरमैन बलवंत सिंह राजपूत ने ऑक्सीजन प्लांट के लिए 25 लाख रुपए का सहयोग किया। बैठक में कलक्टर सुप्रीत सिंह गुलाटी, जिला विकास अधिकारी डी.के पारखे ने ऑक्सीजन प्लांट लगाने को लेकर जानकारी दी।

इस अवसर पर जिला पंचायत प्रमुख भानुमती मकवाणा, पाटण विधायक डॉ किरीट पटेल, सिद्धपुर विधायक चन्दन ठाकोर,राधनपुर विधायक रघु देसाई सहित जिला के अधिकारी एवं पदाधिकारी मौजूद रहे।

Uday Kumar Patel Reporting
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned