scriptGujarat: जहां भी बसते हैं गुजराती वहां विकास में होते हैं मददगार: पटेल | Gujarat CM inaugurated Sadakal Gujarat in Bengaluru | Patrika News

Gujarat: जहां भी बसते हैं गुजराती वहां विकास में होते हैं मददगार: पटेल

locationअहमदाबादPublished: Mar 26, 2023 11:08:07 pm

Submitted by:

Uday Kumar Patel

Gujarat CM, Sadakal Gujarat, Bengaluru, Karnataka

Gujarat: जहां भी बसते हैं गुजराती वहां विकास में होते हैं मददगार: पटेल

Gujarat: जहां भी बसते हैं गुजराती वहां विकास में होते हैं मददगार: पटेल

मुख्यमंत्री भूपेन्द्र पटेल ने कहा कि गुजरात के व्यक्ति देश व विदेश में जहां पर भी रहते हैं, वहां वे विकास में मददगार होते हैं। उसके संवाहक बनते हैं।

उन्होंने यह बात रविवार को बेंगलुरू में गुजरात समाज और गुजरात सरकार के गैर निवासी गुजराती फाउंडेशन की ओर से आयोजित सदाकाल गुजरात कार्यक्रम के उद्घाटन समारोह को संबोधित करते हुए कही।
उन्होंने कहा कि महात्मा गांधी और सरदार वल्लभभाई पटेल की जोड़ी ने जिस प्रकार से देश को स्वराज दिलाया था। उसी प्रकार अब नरेन्द्र मोदी और गृहमंत्री अमित शाह की जोड़ी सुराज्य के साथ विश्वभर में गुजरात का और देश का गौरव बड़ा रही है।
गुजरात के एनआरजी विभाग के राज्य मंत्री हर्ष संघवी, बंगलौर दक्षिण सांसद और भाजपा युवा मोर्चा अध्यक्ष तेजस्वी सूर्या, कर्नाटक भाजपा अध्यक्ष नलिनकुमार कातिल और सांसद पी.सी. मोहन इस कार्यक्रम में उपस्थित रहे।

मुख्यमंत्री ने कहा कि आज आत्मनिर्भर भारत, मेक इन इंडिया और स्टार्टअप इंडिया के फलस्वरूप विदेशों में जो भी नई तकनीक या इनोवेशन आता है, उसे उसी समय भारत में लाने की तत्परता हमने विकसित कर ली है। प्रधानमंत्री के नेतृत्व में भारत को वैश्विक प्रतिष्ठा प्राप्त हुई है।
इस अवसर पर कर्नाटक और बेंगलुरू में बसे गुजरात के 15 लोगों को सम्मानित किया।

गृह राज्यमंत्री हर्ष संघवी ने कर्नाटक में रह रहे गुजराती परिवारों को राज्य के विकास का प्रतिनिधि बताया। उन्होंने कहा कि कर्नाटक में विभिन्न स्थानों पर 84 गुजराती समाज और संगठन हैं। ये सभी कर्नाटक के विकास में योगदान करते हैं और यहां भी गुजराती चमकते हैं।
समारोह में गैर निवासी गुजराती विभाग के सचिव धनंजय द्विवेदी,, एन.आर.जी. फाउंडेशन के निदेशक एवं गुजराती समाज कर्नाटक के पदाधिकारी एवं अध्यक्ष कांतिभाई पटेल सहित अन्य गुजराती लोग बड़ी संख्या में उपस्थित रहे।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो