scriptसीएम का आह्वान, आम आदमी को सस्ती और प्रभावी दवा मुहैया कराएं दवा उद्यमी | Gujarat CM Rupani opens iPHEX-2019 at Gandhinagar | Patrika News

सीएम का आह्वान, आम आदमी को सस्ती और प्रभावी दवा मुहैया कराएं दवा उद्यमी

locationअहमदाबादPublished: Jun 11, 2019 12:18:30 am

Submitted by:

Uday Kumar Patel

-आम आदमी को गंभीर या अन्य बीमारियों में सस्ती दरों पर दवाइयां सरलता से उपलब्ध हों

Pharma, Gujarat, iPHEX, Rupani

सीएम का आह्वान, आम आदमी को सस्ती और प्रभावी दवा मुहैया कराएं दवा उद्यमी

गांधीनगर. मुख्यमंत्री विजय रूपाणी ने दवा उत्पादकों से आगामी दो दशकों को ध्यान में रखते हुए लोगों को उचित मूल्य पर दवा और स्वास्थ्य रक्षा प्रदान करने का आह्वान किया है। उन्होंने कहा कि नई-नई बीमारियों के खिलाफ रक्षात्मक उपचार के रूप में सस्ती और प्रभावी दवा मुहैया कराने का जनसेवा दायित्व दवा उद्योग को निभाना है।
सोमवार को गांधीनगर में भारत सरकार के वाणिज्य विभाग के सहयोग से फार्मेक्सिल की ओर से आयोजित आईफेक्स का उद्घाटन करते हुए उन्होंने यह बात कही।
मुख्यमंत्री ने दवा उद्योग को महज एक व्यवसाय के तौर पर न देखते हुए इसे जनसेवा के लिए ईश्वर द्वारा उपलब्ध कराए गए अवसर के रूप में लेने का सभी से अनुरोध किया। उन्होंने कहा कि हमारा संकल्प होना चाहिए कि आम आदमी को गंभीर या अन्य बीमारियों में सस्ती दरों पर दवाइयां सरलता से उपलब्ध हों।
दवा उद्यमियों का आह्वान करते हुए उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री जन औषधि योजना के तहत गरीब आदमी को भी सस्ती और श्रेष्ठ दवाइयां सुलभ कराने के प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के संकल्प में वे भी निष्ठा से सहभागी बनें।

ट्रेंडिंग वीडियो