scriptभगवान महावीर के आदर्शो से प्रधानमंत्री मोदी की कल्पना का नया भारत बनेगा जगतगुरु : रूपाणी | Gujarat CM Rupani says India will become Jagatguru | Patrika News

भगवान महावीर के आदर्शो से प्रधानमंत्री मोदी की कल्पना का नया भारत बनेगा जगतगुरु : रूपाणी

locationअहमदाबादPublished: Sep 01, 2019 12:31:06 am

Submitted by:

Uday Kumar Patel

-श्रीमद राजचंद्र एनिमल नर्सिंग होम का शुभारंभ

भगवान महावीर के आदर्शो से प्रधानमंत्री मोदी की कल्पना का नया भारत बनेगा जगतगुरु : रूपाणी

भगवान महावीर के आदर्शो से प्रधानमंत्री मोदी की कल्पना का नया भारत बनेगा जगतगुरु : रूपाणी

अहमदाबाद. मुख्यमंत्री विजय रूपाणी ने कहा कि भगवान महावीर के सत्य, अहिंसा और जीवदया के आदर्शो से प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी की कल्पना का नया भारत जगतगुरु बनेगा।
मुख्यमंत्री ने कहा कि सूक्ष्म जीवों के लिए करुणा का भाव हमारे संस्कार और स्वभाव हैं। भगवान महावीर के दिए अहिंसा परमो धर्म के सिद्धांत को पूरी दुनिया ने स्वीकार किया है। अहिंसा, तप, संयम और अनेकांत के सिद्धांत का उजियारा फैलाने वाले भगवान महावीर की त्याग की भावना को उजागर करने का यह पर्युषण पर्व एक अवसर है।
उन्होंने कहा कि पशुओं के जीव को अभयदान मिले ऐसी व्यवस्था राज्य सरकार ने की है। राज्य सरकार ने प्रत्येक जीव की चिंता करते हुए करुणा अभियान शुरू किया है जिसके अंतर्गत हरेक जिले में करुणा एंबुलेंस की व्यवस्था स्थापित की गई है। गुरुदेवों, संतों और महंतों के आशीष से सुदृढ़ शासन व्यवस्था का निर्माण हुआ है।
श्रीमद राजचंद्र मिशन की ओर से धरमपुर जैसे आदिवासी बहुल क्षेत्र में किए जा रहे समाज सेवा के कार्यों की सराहना करते हुए मुख्यमंत्री ने कहा कि राज्य सरकार मानव कल्याण की सेवा प्रवृत्तियों में सहयोग करेगी।
इस अवसर पर केंद्रीय वाणिज्य मंत्री पीयूष गोयल ने कहा कि श्रीमद राजचंद्र एनिमल नर्सिंग होम का शुभारंभ एक अनन्य और अद्भुत कार्य है। यह मिशन प्राणियों के लिए जो कार्य कर रहा है वह सराहनीय है और समाज इसके लिए उनका सदैव ऋणी रहेगा।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो