नीति आयोग की बैठक के लिए सीएम रूपाणी आज दिल्ली में

नीति आयोग की बैठक के लिए सीएम रूपाणी आज दिल्ली में

Uday Kumar Patel | Updated: 15 Jun 2019, 01:39:55 AM (IST) Ahmedabad, Ahmedabad, Gujarat, India

-प्रधानमंत्री मोदी की अध्यक्षता में नई दिल्ली में नीति आयोग की शनिवार को होने वाली गवर्निंग काउंसिल की पांचवीं बैठक

 

अहमदाबाद. राज्य के मुख्यमंत्री विजय रूपाणी प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी की अध्यक्षता में नई दिल्ली में नीति आयोग की शनिवार को होने वाली गवर्निंग काउंसिल की पांचवीं बैठक में हिस्सा लेंगे।
राष्ट्रपति भवन के कल्चरल सेंटर में आयोजित होने वाली इस बैठक में अन्य राज्यों के मुख्यमंत्री भी भाग लेंगे। रूपाणी शनिवार सुबह 10.30 बजे नई दिल्ली पहुंचेंगे और इस बैठक में शामिल होंगे। बैठक समाप्त होने के बाद वे शाम को केन्द्रीय गृह मंत्री अमित शाह से मुलाकात करेंगे। इस बैठक में रूपाणी के साथ राज्य के मुख्य सचिव डॉ. जे. एन. सिंह भी उपस्थित रहेंगे। मुख्यमंत्री शनिवार देर रात गांधीनगर वापस लौटेंगे।

 

मास्टर प्लान बनाकर रणनीतिपूर्वक किया काम

मुख्यमंत्री रूपाणी ने कहा कि संभावित चक्रवात से निपटने के लिए राज्य सरकार ने मास्टर प्लान बनाकर रणनीतिपूर्वक काम किया है। इससे निपटने के लिए प्रशासन के निचले स्तर तक योजना (माइक्रो लेवल प्लानिंग) का दस्तावेजीकरण की सूचना भी दी गई है। ऐसा दस्तावेजीकरण भविष्य में किसी तरह की प्राकृतिक आपदा-त्रासदी के दौरान प्रशासन के लिए मार्गदर्शिका बन सकेगा। रूपाणी ने कहा कि केन्द्रीय मौसम विभाग के लगातार अपडेट के कारण राज्य को बड़ी आपदा से लडऩे की पूर्ण सतर्कता बरकरार रखने का बड़ा अनुभव मिला है।

खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned