scriptनीति आयोग की बैठक के लिए सीएम रूपाणी आज दिल्ली में | Gujarat CM Rupani will be in New Delhi for Niti Ayog meeting | Patrika News

नीति आयोग की बैठक के लिए सीएम रूपाणी आज दिल्ली में

locationअहमदाबादPublished: Jun 15, 2019 01:39:54 am

Submitted by:

Uday Kumar Patel

-प्रधानमंत्री मोदी की अध्यक्षता में नई दिल्ली में नीति आयोग की शनिवार को होने वाली गवर्निंग काउंसिल की पांचवीं बैठक

Niti Ayog, CM Vijay Rupani,  Gujarat

नीति आयोग की बैठक के लिए सीएम रूपाणी आज दिल्ली में

अहमदाबाद. राज्य के मुख्यमंत्री विजय रूपाणी प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी की अध्यक्षता में नई दिल्ली में नीति आयोग की शनिवार को होने वाली गवर्निंग काउंसिल की पांचवीं बैठक में हिस्सा लेंगे।
राष्ट्रपति भवन के कल्चरल सेंटर में आयोजित होने वाली इस बैठक में अन्य राज्यों के मुख्यमंत्री भी भाग लेंगे। रूपाणी शनिवार सुबह 10.30 बजे नई दिल्ली पहुंचेंगे और इस बैठक में शामिल होंगे। बैठक समाप्त होने के बाद वे शाम को केन्द्रीय गृह मंत्री अमित शाह से मुलाकात करेंगे। इस बैठक में रूपाणी के साथ राज्य के मुख्य सचिव डॉ. जे. एन. सिंह भी उपस्थित रहेंगे। मुख्यमंत्री शनिवार देर रात गांधीनगर वापस लौटेंगे।
मास्टर प्लान बनाकर रणनीतिपूर्वक किया काम

मुख्यमंत्री रूपाणी ने कहा कि संभावित चक्रवात से निपटने के लिए राज्य सरकार ने मास्टर प्लान बनाकर रणनीतिपूर्वक काम किया है। इससे निपटने के लिए प्रशासन के निचले स्तर तक योजना (माइक्रो लेवल प्लानिंग) का दस्तावेजीकरण की सूचना भी दी गई है। ऐसा दस्तावेजीकरण भविष्य में किसी तरह की प्राकृतिक आपदा-त्रासदी के दौरान प्रशासन के लिए मार्गदर्शिका बन सकेगा। रूपाणी ने कहा कि केन्द्रीय मौसम विभाग के लगातार अपडेट के कारण राज्य को बड़ी आपदा से लडऩे की पूर्ण सतर्कता बरकरार रखने का बड़ा अनुभव मिला है।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो