Gujarat: रूपाणी ने कांग्रेस को बताया मायावी, उपचुनाव के लिए भी ठहराया जिम्मेवार

Gujarat, CM Vijay Rupani, byelection, congress, BJP

By: Uday Kumar Patel

Updated: 28 Oct 2020, 09:52 PM IST

अहमदाबाद. मुख्यमंत्री विजय रूपाणी ने कांग्रेस पर प्रहार करते हुए पार्टी को मायावी बताया। कांग्रेस को पहचानने की जरूरत है। बुधवार को सुरेन्द्रनगर जिले की लिंबडी में चुनावी सभा को संबोधित करते हुए उन्होंने कहा कि कांग्रेस सभी समुदाय को अलग-अलग तरीके से वादा करती है, लेकिन उसे निभाती नहीं है।

रूपाणी ने कहा कि यह चुनाव कांग्रेस के 8 विधायकों के इस्तीफा देने के कारण आयोजित किए जा रहे हैं। इसलिए उपचुनाव के लिए कांग्रेस जिम्मेवार है। कांग्रेस की पराजय निश्चित है। उनके पास कोई मुद्दा नहीं है। पार्टी को हार का पता चल गया है।
उन्होंने कहा कि कांग्रेस आज जिसे दलबदलू कह रही है वह कांग्रेस की ही देन है। आया राम गया राम कांग्रेस की संस्कृति है। गुजरात के कई चुनी हुई सरकारों को कांग्रेस ने गिराने का काम किया।

उन्होंने यह भी कहा कि लोग चर्चा करते हैं कि सरकार रास-गरबा का आयोजन नहीं करने दे रही, लेकिन चुनाव का आयोजन किया जा रहा है। चुनाव का आयोजन सरकारें नहीं कराती बल्कि इसका आयोजन भारत का चुनाव आयोग करता है। इस वक्त सिर्फ गुजरात में ही चुनाव नहीं हो रहे, मध्य प्रदेश में चुनाव हैं, बिहार में विधानसभा चुनाव हो रहे हैं। संविधान के तहत पांच वर्षों में चुनाव कराना अनिवार्य है। अमरीका में भी कोरोना काल में राष्ट्रपति के चुनाव हो रहे हैं। न्यूजीलैण्ड में अभी-अभी चुनाव हुए।

कांग्रेस टाइटेनिक जहाज : पाटिल

इसी सभा में प्रदेश भाजपा अध्यक्ष सी आर पाटिल ने भी कांग्रेस पर निशाना साधते हुए पार्टी को टाइटेनिक जहाज बताया। कभी ऐसा माना जाता था कि कांग्रेस पार्टी का सूर्य कभी अस्त नहीं होगा लेकिन पार्टी अब अस्ताचल की ओर बढ़ रही है।

BJP Congress
Uday Kumar Patel Reporting
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned