scriptGujarat: रूपाणी का दावा, गुजरात में टेस्टिंग की संख्या में कमी नहीं, पॉजिटिविटी रेट 8.5, | Gujarat, CM Vijay Rupani, Corona testing, Positivity rate | Patrika News

Gujarat: रूपाणी का दावा, गुजरात में टेस्टिंग की संख्या में कमी नहीं, पॉजिटिविटी रेट 8.5,

locationअहमदाबादPublished: May 08, 2021 10:13:03 pm

Submitted by:

Uday Kumar Patel

Gujarat, CM Vijay Rupani, Corona testing, Positivity rate

Gujarat:  रूपाणी का दावा, गुजरात में टेस्टिंग की संख्या में कमी नहीं, पॉजिटिविटी रेट 8.5,

Gujarat: रूपाणी का दावा, गुजरात में टेस्टिंग की संख्या में कमी नहीं, पॉजिटिविटी रेट 8.5,

 अहमदाबाद.. मुख्यमंत्री विजय रूपाणी ने कहा कि गुजरात कोरोना की टेस्टिंग कर रहा है। टेस्टिंग की संख्या में कमी नहीं की जा रही है। पॉजिटिविटी रेट को टेस्टिंग से जोड़ा जाता है। टेस्टिंग कम हो ज्यादा, पॉजिटिविटी रेट महत्वपूर्ण हो जाता है। अन्य राज्यों में पॉजिटिविटी रे़ट 25 फीसदी है वहीं गुजरात में यह 8.5 फीसदी है।
गांधीनगर जिले की कलोल तहसील के आरसोडिया गांव में कोविड कम्युनिटी सेन्टर का जायजा लेने के बाद उन्होंने कहा कि कोरोना की पहली लहर में गुजरात में हर रोज 250 मीट्रिक टन ऑक्सीजन की आवश्यकता थी लेेकिन अब दूसरी लहर में संक्रमण बढऩे से हररोज एक हजारमीट्रिक ट्रन की आवश्यकता हो रही है। हालांकि इसके लिए राज्य सरकार ने सुचारू योजना बनाई है।
उधर सुप्रीम कोर्ट में राज्य सरकार ने हलफनामा दायर कर रहा है कि केन्द्र जरूरत के हिसाब से ऑक्सीजन मुहैया नहीं करा रहा है। केन्द्र फिलहाल 975 मीट्रिक टन ऑक्सीजन उपलब्ध करा रहा है जबकि 15 मई तक 1600 मीट्रिक टन ऑक्सीजन की जरूरत होगी।

ट्रेंडिंग वीडियो