script6 करोड़ की लागत से निर्मित तेरापंथ भवन का सीएम ने किया उद्घाटन | Gujarat CM Vijay Rupani inaugurated Terapanth Bhavan in Ahmedabad | Patrika News

6 करोड़ की लागत से निर्मित तेरापंथ भवन का सीएम ने किया उद्घाटन

locationअहमदाबादPublished: Jul 12, 2019 06:41:48 pm

Submitted by:

Uday Kumar Patel

-जैन धर्म के सिद्धांतों को वैज्ञानिक तथ्यों के साथ स्थापित कर दुनिया को राह दिखाएगा भारत
-आध्यात्मिक चेतना केंद्र के समान हैं ऐसे समाज भवन

Terapanth Bhawan, Ahmedabad, Gujarat CM Vijay Rupani

6 करोड़ की लागत से निर्मित तेरापंथ भवन का सीएम ने किया उद्घाटन

अहमदाबाद . मुख्यमंत्री विजय रूपाणी ने आने वाली सदी को भारत की सदी करार देते हुए कहा कि नई पीढ़ी सहित लोगों में जैन धर्म के अनेकांत, अपरिग्रह और अहिंसा के सिद्धांतों को वैज्ञानिक तथ्यों के साथ स्थापित कर भारत दुनिया को राह दिखाएगा। गुरुवार को अहमदाबाद में तेरापंथ समाज के 6 करोड़ रुपए की लागत से नवनिर्मित तेरापंथ भवन का उद्घाटन करते हुए उन्होंने यह बात कही।
मुख्यमंत्री ने विश्वास जताया कि तेरापंथ धर्मसंघ के प्रवर्तक आचार्य भिभु जी, नवम अधिशास्ता युगप्रधान आचार्य तुलसी जी और धर्मसंघ के दसवें युवा आचार्य महाप्रज्ञ जी ने सामाजिक और आध्यात्मिक चेतना जगाने का जो महायज्ञ शुरू किया था, उसे इस भवन की गतिविधियों से गति मिलेगी।
उन्होंने कहा कि लोगों की आध्यात्मिक चेतना को उध्र्वगामी दिशा देने वाले तप, आराधना, पुद्गल (स्थूल भौतिक पदार्थ), अणुव्रत और प्रेक्षाध्यान जैसे आयामों से पूरे समाज में जीव से शिव, व्यक्ति से समष्टि और आत्मा से परमात्मा की भावना प्रज्वलित रहती है।
इस संदर्भ में उन्होंने कहा कि गुजरात अहिंसा, सदाचार, जीवदया और सभी को अभयदान जैसे कार्यक्रमों से भारत का रोल मॉडल बना है।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो