सीएम रूपाणी का अहम निर्णय: सिनेमाघर, मल्टीप्लेक्स, जिम्नेशियम को संपत्ति कर से मुक्ति

Gujarat, CM Vijay rupani, Multiplex, gym, property tax, one year tax relaxation, electricity fix charge, Corona -एक साल तक नहीं भरना होगा कर, कोर कमेटी में निर्णय

By: nagendra singh rathore

Published: 10 Jun 2021, 03:33 PM IST

अहमदाबाद. कोरोना महामारी के इस दौर में मुख्यमंत्री विजय रूपाणी ने सिनेमाघर, मल्टीप्लेक्स और जिम्मनेशियम संचालकों को भी राहत देने का ऐलान किया है।
रूपाणी ने घोषणा की है कि राज्य के सिनेमाघर, मल्टीप्लेक्स और जिम्नेशियम संचालकों को संपत्ति कर (प्रोपर्टी टैक्स) नहीं भरना होगा। सरकार ने एक अप्रेल २०२१ से ३१ मार्च २०२२ तक एक साल के समय के लिए इन सभी को संपत्ति कर भरने से मुक्ति दी है।
मंगलवार को मुख्यमंत्री की अध्यक्षता में हुई कोर कमेटी की बैठक में चर्चा के बाद यह निर्णय किया गया।
इससे पहले सोमवार को ही सीएम की ओर से होटल, रेस्टोरेंट, रिसोर्ट और वॉटर पार्क संचालकों को भी एक साल तक संपत्ति कर भरने से मुक्ति देने की घोषणा की जा चुकी है।
लॉकडाउन और उसके बाद भी आंशिक पाबंदियां लागू रहने के चलते राज्यभर में मनोरंजन और शारीरिक फिटनेस से जुड़े सिनेमाघर-मल्टीप्लेक्स और जिम्नेशियम (जिम) भी बंद रहे हैं। ऐसे में इन्हें भी काफी नुकसान उठाना पड़ा है। इनकी मांग को देखते हुए सीएम ने यह राहतभरा निर्णय किया है।

बिजली बिल के फिक्स चार्ज पर भी छूट
सीएम ने होटल, रिसोर्ट, रेस्टोरेंट और वॉटर पार्क की तरह ही सिनेमाघर, मल्टीप्लेक्स और जिम्नेशियम को भी बिजली बिल के फिक्स चार्ज से भी मुक्ति देने की घोषणा की है। इस निर्णय के तहत जितनी बिजली की खपत हुई होगी उतना ही बिजली का बिल भरना होगा।

nagendra singh rathore
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned