scriptUzbekistan के दौरे पर जाएंगे Gujarat CM Rupani | Gujarat CM, Vijay Rupani, Uzbekistan, 6 day visit | Patrika News

Uzbekistan के दौरे पर जाएंगे Gujarat CM Rupani

locationअहमदाबादPublished: Oct 18, 2019 07:56:33 pm

Submitted by:

Uday Kumar Patel

-Gujarat CM Vijay Rupani, Uzbekistan, 6 day visit, Indian delegation

Uzbekistan के दौरे पर जाएंगे Gujarat CM Rupani

Uzbekistan के दौरे पर जाएंगे Gujarat CM Rupani

गांधीनगर. मुख्यमंत्री विजय रूपाणी शनिवार को मध्य एशियाई देश उज्बेकिस्तान के दौरे पर रवाना होंगे। छह दिवसीय दौरे पर मुख्यमंत्री के साथ राज्य सरकार के अधिकारीगण तथा 40 उद्योगपतियों का प्रतिनिधिमंडल भी जा रहा है। 24 अक्टूबर तक के इस दौरे पर वे वहां के राष्ट्रपति शावकत मिॢजयोयेव के साथ-साथ उद्योगों के प्रतिनिधियों से मिलेंगे।
रूपाणी आंदिजान में आयोजित होने वाले भारत-उज्बेकिस्तान रीजनल इन्वेस्टमेंट फोरम में भारतीय प्रतिनिधिमंडल का प्रतिनिधित्व करेंगे। 23 अक्टूबर को वे राष्ट्रपति र्मिजियोयेव से मुलाकात करेंगे।
राष्ट्रपति मिॢजयोयेव इस वर्ष की शुरुआत में गांधीनगर के महात्मा मंदिर में आयोजित वाइब्रेंट गुजरात वैश्विक निवेशक सम्मेलन में बतौर मुख्य अतिथि उपस्थित थे। इस सम्मेलन के दौरान प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के साथ उनकी द्विपक्षीय मुलाकात भी हुई। वाइब्रेंट गुजरात सम्मेलन में उजबेकिस्तान ने साझेदार देश के रूप में भाग लिया था।
उजबेकिस्तान देश इस वर्ष अपनी स्वतंत्रता का 28वां वर्ष मना रहा है।
इससे पहले रूपाणी सितम्बर महीने में केन्द्रीय ऊर्जा मंत्री पियूष गोयल के नेतृत्व में रूस के दौरे पर गए थे। गत वर्ष मुख्यमंत्री इजरायल के दौरे पर थे। इस तरह मुख्यमंत्री के रूप में यह उनकी तीसरी विदेश यात्रा है।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो