इन कारणों से यूपी जाएंगे गुजरात के सीएम रूपाणी

इन कारणों से यूपी जाएंगे गुजरात के सीएम रूपाणी

Uday Kumar Patel | Publish: Oct, 13 2018 11:15:39 PM (IST) Ahmedabad, Gujarat, India


-यूपी के सीएम योगी आदित्यनाथ से मिलेंगे

 

गांधीनगर. विश्व की सबसे बड़ी प्रतिमा-स्टेच्यू ऑफ यूनिटी के लोकार्पण का आमंत्रण देने गुजरात के मुख्यमंत्री विजय रूपाणी रविवार को उत्तर प्रदेश जाएंगे। रूपाणी के नेतृत्व में यह प्रतिनिधिडल राज्यपाल राम नाइक और मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ से मिलेगा। ज्ञात हो कि प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी 31 अक्टूबर को सरदार की इस प्रतिमा का लोकार्पण करने वाले हैं।
सीएम रूपाणी राज्यपाल, सीएम सहित मंत्रिमंडल के सभी सदस्यों को आगामी 31 अक्टूबर को होने वाले लोकार्पण समारोह में शिरकत करने के लिए आमंत्रण देंगे। यूपी, बिहार सहित उत्तर भारतीयों पर हुए हमले के मद्देनजर यह दौरा अहम रहेगा।
इस दौरे पर यूपी के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ की ओर से रूपाणी प्रतिनिधिमंडल के लिए भोजन समारोह का भी आयोजन किया गया है। इस प्रतिनिधिमंडल में राज्य के मंत्री रमणलाल पाटकर, खेड़ा सांसद देवू सिंह चौहाण, राज्यसभा सांसद शंभू प्रसाद टुंडिया, विरेन्द्र सिंह जाडेजा, वल्लभ काकडिया व बाबू बोखीरिया शामिल रहेंगे।
स्टेच्यू ऑफ यूनिटी के लोकार्पण समारोह का आमंत्रण देने पिछले कुछ दिनों से गुजरात का एक प्रतिनिधिमंडल देश के विभिन्न राज्यों के दौरे पर है।
स्टेच्यू ऑफ यूनिटी के लोकार्पण समारोह का आमंत्रण देने पिछले कुछ दिनों से गुजरात का एक प्रतिनिधिमंडल देश के विभिन्न राज्यों के दौरे पर है।
इससे पहले उपमुख्यंमत्री नितिन पटेल की अध्यक्षता में एक प्रतिनिधिमंडल ने महाराष्ट्र की राजधानी मुंबई का दौरा किया। गृह राज्य मंत्री प्रदीप सिंह जाडेजा के नेतृत्व में प्रतिनिधिमंडल हिमाचल प्रदेश का दौरा कर चुका है। शिमला में इस प्रतिनिधिमंडल ने राज्यपाल देवव्रत आचार्य व मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर से मुलाकात की। कृषि मंत्री आर. सी. फळदू की अगुवाई में एक प्रतिनिधिमंडल असम की राजधानी गुवाहाटी जाकर वहां के मुख्यमंत्री सर्वानंद सोनोवाल और राज्यपाल जगदीश मुखी,
शिक्षा राज्य मंत्री विभावरी बेन दवे की अध्यक्षता में एक प्रतिनिधिमंडल त्रिपुरा जाकर वहां राज्यपाल कप्तान सिंह सोलंकी व मुख्यमंत्री बिप्लब कुमार देब को स्टेच्यू ऑफ लोकार्पण के आमंत्रण दे चुके हैं।

Ad Block is Banned