रूस के दौरे पर जाएंगे मुख्यमंत्री रूपाणी

रूस के दौरे पर जाएंगे मुख्यमंत्री रूपाणी

Uday Kumar Patel | Publish: Aug, 08 2019 05:32:40 PM (IST) Ahmedabad, Ahmedabad, Gujarat, India

-सीएम के साथ 40 अधिकारी व उद्योगपति भी शामिल होंगे

-केन्द्रीय वाणिज्य मंत्री पियूष गोयल के नेतृत्व में भाजपा के पांच मुख्यमंत्री

 

गांधीनगर. गुजरात के मुख्यमंत्री विजय रूपाणी केन्द्रीय वाणिज्य व उद्योग मंत्री पियूष गोयल के नेतृत्व में पांच मुख्यमंत्रियों के प्रतिनिधिमंडल के साथ रूस जाएंगे।
रूपाणी के साथ-साथ महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री देवेन्द्र फडणवीस, गोवा के मुख्यमंत्री प्रमोद सावंत, हरियाणा के मुख्यमंत्री मनोहर लाल खट्टर, उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ भी साथ होंगे।
11 अगस्त से आरंभ होने वाली इस यात्रा में रूपाणी के साथ 40 अधिकारी और उद्योगपति भी शामिल होंगे।
अधिकारियों में मुख्यमंत्री के प्रधान सचिव और उद्योग व खान विभाग के प्रधान सचिव मनोज कुमार दास, उद्योग आयुक्त ममता वर्मा, इंडेक्स्टबी के चेयरमैन राजकुमार बेनिवाल भी साथ होंगे। मुख्यमंत्री के साथ हीरा उद्योग, गैस, टिम्बर उद्योग व अन्य उद्योग के प्रतिनिधि भी शामिल रहेंगे। इस दौरे में गुजरात में विभिन्न क्षेत्रों में निवेश को लेकर चर्चा होगी। मुख्यमंत्री के रूप में रूपाणी की यह दूसरी विदेश यात्रा होगी। वे 14 अगस्त को रूस से वापस लौटेंगे।
इससे पहले वर्तमान प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी गुजरात के मुख्यमंत्री के रूप में रूस के अस्ट्राखान प्रांत की यात्रा पर गए थे। वाइब्रेंट गुजरात सम्मलेन में रूस के साथ-साथ अस्ट्राखान का प्रतिनिधिमंडल भी शिरकत करता रहा है।

खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned