scriptGujarat: कोस्ट गार्ड ने बीच समुद्र में फंसे 2 बोटों से 15 मछुआरों को बचाया | Gujarat, Coast Guard, fishing boats, Jakhau, Arabian sea | Patrika News

Gujarat: कोस्ट गार्ड ने बीच समुद्र में फंसे 2 बोटों से 15 मछुआरों को बचाया

locationअहमदाबादPublished: Aug 11, 2020 12:21:34 am

Submitted by:

Uday Kumar Patel

Gujarat, Coast Guard, fishing boats, Jakhau, Arabian sea

Gujarat:  कोस्ट गार्ड ने बीच समुद्र में फंसे 2 बोटों से 15 मछुआरों को बचाया

Gujarat: कोस्ट गार्ड ने बीच समुद्र में फंसे 2 बोटों से 15 मछुआरों को बचाया

अहमदाबाद. भारतीय कोस्ट गार्ड ने समुद्र में पेट्रोलिंग के दौरान दो बोट में फंसे 15 मछुआरों को बीच समुद्र में बचाया। कोस्ट गार्ड का जहाज (आईसीजीएस) समुद्र पावक सोमवार को रूटीन गश्त पर था। इस दौरान जहाज को भारतीय मछुआरों की बोट हर्षद से दोपहर करीब सवा 12 बजे कॉल आया जिसमें इंजन के फेल होने की बात कही गई। यह बोट कच्छ जिले में जखौ से 36 नॉटिकल मील दक्षिण पश्चिम पर था जिसमें आठ मछुआरे सवार थे।
काफी खराब समुद्री स्थिति और तेज हवाओं के बीच जहाज बोट की ओर निकला। समुद्र की विपरीत स्थिति को देखते हुए बोट को छोटी नाव के साथ खींच कर लाया गया। इसी दौरान दूसरी भारतीय बोट अल लब्बेक ने भी मदद की गुहार लगाई। इस बोट में 7 मछुआरे सवार थे। यह बोट जखौ समुद्री तट से 26 नॉटिकल मील दक्षिण पश्चिम की ओर था। इस बोट को भी छोटी नाव के सहारे सुरक्षित लाया गया। इसके बाद हर्षद व अल लब्बेक बोट के 15 मछुआरों को अन्य बोट अल बदरी को सौंप दिया गया और इन सभी को जखौ बंदरगाह पर सुरक्षित लाया गया।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो