scriptGujrat congress: राज्यसभा चुनाव में मतदान का विधायकों को दिया जाएगा प्रशिक्षण | Gujarat cogress, rajya sabha election, MLA , voting, training, resort | Patrika News
अहमदाबाद

Gujrat congress: राज्यसभा चुनाव में मतदान का विधायकों को दिया जाएगा प्रशिक्षण

Gujarat cogress, rajya sabha election, MLA , voting, training

अहमदाबादJun 15, 2020 / 10:33 pm

Pushpendra Rajput

Gujrat congress: राज्यसभा चुनाव में मतदान का विधायकों को दिया जाएगा प्रशिक्षण

Gujrat congress: राज्यसभा चुनाव में मतदान का विधायकों को दिया जाएगा प्रशिक्षण

गांधीनगर. अब उत्तर गुजरात के विधायक जिनकी राजस्थान के एक रिसोर्ट में बाड़ाबंदी की है उन विधायकों को बुधवार को गुजरात लाया जा सकता है। वहीं सौराष्ट्र, मध्य गुजरात और दक्षिण गुजरात के विधायकों को भी एकजगह लाया जाएगा। इन विधायकों को 19 जून को होनेवाले राज्यसभा चुनाव में मतदान करने को लेकर प्रशिक्षण जाएगा। विशेष तौर पर ऐसे विधायक जो पहली बार राज्यसभा चुनाव में भाग ले रहे हैं उनके लिए यह प्रशिक्षण अहम है। कांग्रेस के वरिष्ठ नेता इन विधायकों राज्यसभा चुनाव में मतदान करने की बारीकियां बताएंगे।
राज्यसभा चुनाव से पहले गुजरात कांग्रेस ने अपने विधायकों टूटने से बचाने के लिए रिसोर्ट पॉलिटिक्स शुरू की। जहां कांग्रेस ने उत्तर के करीब २२ विधायकों को राजस्थान में माउंट आबू के निकट एक रिसोर्ट में रखा गया। हालांकि बाद में आलाकमान की अनुमति से चार विधायक अहमदाबाद में हैं।
सूत्रों के अनुसार हालांकि पहले मध्य गुजरात के विधायकों को आणंद के एक रिसोर्ट में रखा गया था। इन विधायकों की जिम्मेदारी कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष भरतसिंह सोलंकी को सौंपी गई है। बाद में आणंद से इन विधायकों को राजस्थान भेज दिया गया। यह बताया गया कि वहां बिजली की आपूर्ति ठीक नहीं होने से बाद में इन विधायकों को भी राजस्थान भेज दिया गया।
उधर, दक्षिण गुजरात के विधायक वलसाड के निकट फार्म हाउस में है। उन विधायकों ने भी राजस्थान जाने के बजाय रणनीति बदली थी और गुजरात में ही रहकर पार्टी से इस्तीफा देने वाले कपराडा के विधायक जीतू चौधरी के खिलाफ आमजन और कार्यकर्ताओं को जागरूक किया। आगामी उपचुनाव में ऐसे लोगों को सबक सिखाने पर जोर दिया था। पार्टी कार्यकर्ताओं में जोश भरने का काम किया।
सौराष्ट्र के विधायक पहुंचे गांधीधाम
वहीं सौराष्ट्र के १८ विधायक गुजरात विधानसभा में प्रतिपक्ष के नेता परेश धानाणी और पार्टी के वरिष्ठ नेता अर्जुन मोढवाडिया के साथ सोमवार को गांधीधाम पहुंचे। उन्होंने कच्छ में नर्मदा का जल नहीं पहुंचने के मुद्दे पर राज्य सरकार को जमकर घेरा। मोढवाडिया ने राज्य सरकार पर आरोप लगाते कहा कि जहां उद्योगपतियों को पाइप लाइन बिछाकर पानी पहुंचाया गया, लेकिन किसानों को नर्मदा का पानी अब तक नहीं मिला है। राज्य सरकार किसानों को पानी पहुंचाने में टालमटोल कर रही है।
दोनों ही सीटें जीतेंगी कांग्रेस
मोढवाडिया विश्वास जताया है कि राज्यसभा चुनाव में कांग्रेस दोनों ही सीटों पर जीत हासिल करेगी। उन्होंने भाजपा पर प्रहार किया कि वर्ष 2017 के राज्यसभा चुनाव में जिस तरीके के विधायकों को खरीद- फरोख्त की थी, लेकिन कामयाब नहीं हुई थी। इस भी भाजपा वही पैतरा आजमा रही है। पार्टी दोनों ही सीटों पर जीत हासिल करेगी।
गुजरात विधानसभा में प्रतिपक्ष के नेता परेश धानाणी ने भी भाजपा सरकार पर प्रहार किया कि जनता के वोटों से चुने गए जन प्रतिनिधियों को भाजपा सरकार खरीदने की कोशिश कर रही है, लेकिन आगामी उप चुनाव में भाजपा सरकार को जनता सबक सिखाएगी।

Home / Ahmedabad / Gujrat congress: राज्यसभा चुनाव में मतदान का विधायकों को दिया जाएगा प्रशिक्षण

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो