scriptGujarat : विधानसभा उपचुनाव को लेकर कांग्रेस ने कसी कमरकसी | Gujarat congress, assembly bypoll, congress, assembly, observers | Patrika News

Gujarat : विधानसभा उपचुनाव को लेकर कांग्रेस ने कसी कमरकसी

locationअहमदाबादPublished: Jul 03, 2020 10:08:12 pm

Submitted by:

Pushpendra Rajput

Gujarat congress, assembly bypoll, congress, assembly, observers: – सभी सीटें जीतना कांग्रेस के लिए प्रतिष्ठा की जंग

gujarat congress

Gujarat : विधानसभा उपचुनाव को लेकर कांग्रेस ने कसी कमरकसी,Gujarat : विधानसभा उपचुनाव को लेकर कांग्रेस ने कसी कमरकसी

गांधीनगर. आगामी समय में गुजरात विधानसभा की आठ सीटों पर होने वाले उपचुनाव को लेकर कांग्रेस ने तैयारियां शुरू कर दी है। अगले एक-दो दिनों में कांग्रेस इन सभी सीटों पर निरीक्षकों की नियुक्ति कर सकती हैं, जिसमें पदाधिकारियों और विधायकों को जिम्मेदारी सौंपी जाएगी।
सूत्रों के अनुसार कांग्रेस ने उपचुनाव को लेकर तैयारियां शुरू कर दी है। अगले दो -तीनों में गुजरात कांग्रेस के अध्यक्ष अमित चावड़ा और विधानसभा में नेता प्रतिपक्ष परेश धानाणी दिल्ली जा सकते हैं, वहां गुजरात कांग्रेस के प्रभारी राजीव सातव के साथ बैठक कर निरीक्षकों को जिम्मेदारी सौंप सकते है।
इन्हें सौंपी जा सकती है जिम्मेदारी

जहां सौराष्ट्र की गढडा, मोरबी, धारी, मोरबी और कच्छ की अबडासा की जिम्मेदारी कांग्रेस के वरिष्ठ नेता अर्जुन मोढवाडिया और विधानसभा में नेता प्रतिपक्ष परेश धानाणी को सौंपी जा सकती है। साथ ही सौराष्ट्र के विधायक भी इन सीटों पर प्रत्याशियों को जिताने में ताकत झोंकेंगे। वहीं करजण सीट की जिम्मेदारी सिद्धार्थ पटेल के अलावा मध्य गुजरात के विधायकों को सौंपी जा सकती है। वहीं डांग विधानसभा सीट की जिम्मेदारी पूर्व केन्द्रीय मंत्री तुषार चौधरी और गौरव पंड्या को कपराडा विधानसभा सीट की जिम्मेदारी सौपी जा सकती है। जिन विधानसभा क्षेत्रों में चुना होने हैं वहां प्रत्याशियों को चुनने को लेकर स्थानीय नेता कार्यकर्ताओं की राय जानेंगे और उनकी पैनल तैयार कर गुजरात प्रदेश आलाकमान को सौंपेंगे। बाद में दिल्ली आलाकमान की मुहर लगने के बाद प्रत्याशियों के नामों की घोषणा होगी।
इन सीटों पर होंगे उपचुनाव

विधानसभा की जिन आठ उपचुनाव होने हैं उनमें लीमडी, गढडा, कपराडा, करजण, धारी, अबडासा, डांग और मोरबी है। राज्यसभा चुनाव पूर्व सौराष्ट्र कांग्रेस के विधायकों ने ऐसे विधायक, जो पार्टी से इस्तीफे दे चुके हैं उनके खिलाफ आमजन और कार्यकर्ताओं के बीच जाकर जागरुक किया है और उपचुनाव में ऐसे लोगों को सबक सिखाने का आह्वान चुके हैं। ये सभी सीटें कांग्रेस के कब्जे में थी, अब उपचुनाव में ये सीटें बचाना कांग्रेस के लिए चुनौती है। कांग्रेस यहां पूरी ताकत झोंकेंगी।

ट्रेंडिंग वीडियो