scriptGujarat congress ने आठ विधानसभा क्षेत्रों में शुरू किया बैठकों का दौर | Gujarat congress, assembly bypoll, Inchare, condidates, leaders | Patrika News

Gujarat congress ने आठ विधानसभा क्षेत्रों में शुरू किया बैठकों का दौर

locationअहमदाबादPublished: Jul 07, 2020 09:24:05 pm

Submitted by:

Pushpendra Rajput

Gujarat congress, assembly bypoll, Inchare, candidates, leaders: आठ विधानसभा क्षेत्रों में होने वाले उपचुनाव, प्रभारी व सह प्रभारी कर रहे हैं रायशुमारी

Gujarat congress ने आठ विधानसभा क्षेत्रों में शुरू किया बैठकों का दौर

Gujarat congress ने आठ विधानसभा क्षेत्रों में शुरू किया बैठकों का दौर

गांधीनगर. विधानसभा (vidhan sabha) की आठ सीटों (Seats) पर होने वाले उपचुनाव (bypoll) को लेकर गुजरात कांग्रेस (Gujrat congress) ने बैठकों का दौर शुरू कर दिया है। हर विधानसभा क्षेत्रों के प्रभारी (Incharge) और सह प्रभारी आमजन और पार्टी नेता (leaders) और कार्यकर्ताओं (workers) के साथ रायशुमारी कर रहे हैं। जहां पार्टी की स्थिति और प्रत्याशियों के बारे में राय जानी जा रही है। वे तीन दिनों तक विधानसभा क्षेत्र के अलग-अलग इलाकों में जाकर बैठक कर रहे हैं, जिसमें ऐसे विधायक जिन्होंने पार्टी से द्रोह किया है उनको सबक सिखाने पर भी जोर दे रहे हैं। सौराष्ट्र और दक्षिण गुजरात के कई इलाकों बारिश ज्यादा हो रही है। इसके चलते एक-दो दिन और बैठकें बढ़ सकते हैं। ये प्रभारी और सह प्रभारी रायशुमारी करने के बाद प्रदेश आलाकमान को रिपोर्ट सौपेंगे। इसके बाद प्रत्याशियों के नामों पर मंथन होगा।
जहां गुजरात गुजरात कांग्रेस वरिष्ठ नेता और प्रभारी अर्जुन मोढवाडिया ने विधायक और सहप्रभारी ललित वसोया, विक्रम माडम और ललित कगथरा के साथ मोरबी में आमजन और पार्टी कार्यकर्ताओं के साथ बैठक की। इस मौके पर उन्होंने पार्टी कार्यकर्ताओं और आमजन से कहा कि लोग अपने विधानसभा क्षेत्र का प्रतिनिधित्व करने के लिए पूर्ण विश्वास के साथ विधायकों को चुनकर भेजते हैं, लेकिन ऐसे विधायक जो निजी स्वार्थ और किसी दबाव म़ें इस्तीफा दे देते हैं। वे दलबदल कर न सिर्फ जनता का विश्वास तोड़ते हैं बल्कि जनता से द्रोह करते हैं। ऐसे लालची नेताओं को सबक सिखाने का अब वक्त आ गया है।
वहीं बोटाद जिले की गढडा विधानसभा सीट पर विधायक और प्रभारी शैलेष परमार व सह प्रभारी वीरजी ठुम्मर, राजेश गोहिल और कनूभाई बारैया के साथ नेता और कार्यकर्ताओं के साथ बैठक कर रही है। वे प्रत्याशियों को लेकर राय जानने की कोशिश कर रही है। वहीं पार्टी से द्रोह करने वालों को सबक सिखाने और उपचुनाव की तैयारियों में जुटने का आह्वान कर रहे है।
वहीं वडोदरा जिले की करजण विधानसभा पर गुजरात कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष व प्रभारी सिद्धार्थ पटेल व राज्यसभा सांसद नारणभाई राठवा, नटवरसिंह महीडा, यूनूस पटेल वहां पार्टी की स्थिति और इस्तीफा देने वाले विधायक को लेकर आमजन की राय समेत कई मुद्दों पर चर्चा कर रहे हैं।
इन सीटों पर होने वाले उपचुनाव

कच्छ के अबडासा, बोटाद की गढडा, अमरेली की धारी, मोरबी की मोरबी-मालिया, सुरेन्द्रनगर की लींबडी, वडोदरा की करजण, डांग की डांग विधानसभा, वलसाड की कपराडा विधानसभा सीटों पर उपचुनाव होने हैं। संभवत: सितम्बर या अक्टूबर में यहां उपचुनाव हो सकते हैं।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो