scriptजानिए कांग्रेस कब करेगी प्रत्याशियों की घोषणा | Gujarat congress, bypoll in gujarat, congress condidates, | Patrika News

जानिए कांग्रेस कब करेगी प्रत्याशियों की घोषणा

locationअहमदाबादPublished: Sep 23, 2019 10:33:43 pm

Submitted by:

Pushpendra Rajput

#Gujaratcongress, #Ahmedabadnews, #bypollingujarat, booth management, congress observer, गुजरात विधानसभा की छह सीटों पर होने वाले हैं विधानसभा उप चुनाव

जानिए कांग्रेस कब करेगी प्रत्याशियों की घोषणा

जानिए कांग्रेस कब करेगी प्रत्याशियों की घोषणा

अहमदाबाद. गुजरात विधानसभा की छह सीटों पर होने वाले विधानसभा उप चुनाव को लेकर राजनीतिक पार्टियों में सरगर्मियां तेज हो गई हैं। यदि कांग्रेस की बात की जाए तो पार्टी नेताओं और कार्यकर्ताओं की चहल-पहल बढ़ गई है। संभवत: कांग्रेस 28 सितम्बर तक अपने प्रत्याशियों के नामों की घोषणा कर सकती है। जिन छह सीटों पर उपचुनाव होने हैं, जिसमें चार ऐसी सीटें हैं, जहां पर लोकसभा चुनाव लडऩे के बाद वे सांसद बने तो उनकी सीटें खाली हो गई। वहीं दो सीटें ऐसी हैं जिसमें कांग्रेस के विधायकों ने पार्टी से बगावत कर इस्तीफा दिया और बाद में भाजपा का दामन थाम लिया।
कांग्रेस सूत्रों के अनुसार गुजरात कांग्रेस की 26 सितम्बर को स्क्रीनिंग कमेटी की बैठक होगी, जिसमें विधानसभा उपचुनाव की छह सीटों पर प्रत्याशियों के नामों मंथन होगा। कांग्रेस संभवत: 28 सितम्बर तक प्रत्याशियों के नामों की घोषणा कर सकती है। जिन सीटों पर उपचुनाव (bypoll) होने वाले कांग्रेस ने वहां निरीक्षकों की जिम्मेदारी सौंप दी गई है। ये निरीक्षक अपने-अपने इलाकों में पार्टी नेताओं और कार्यकर्ताओं से बैठक भी कर चुके हैं। साथ ही सक्षम प्रत्याशियों (Condidates) के नामों पर राय जानी हैं, लेकिन अभी आखिरी मुहर लगनी बाकी है। वहीं जिन सीट पर उपचुनाव हैं वहां के नजदीकी विधायकों को बूथ मैनेजमेन्ट की जिम्मेदारी सौंपी दी गई है।
जिन वरिष्ठ नेताओं को निरीक्षक की जिम्मेदारी सौंपी गई है उसमें गुजरात कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष भरतसिंह सोलंकी को लूनावाडा, अर्जुन मोढवाडिया को राधनपुर, खेरालू की जिम्मेदारी जगदीश ठाकोर, मधूसूदन मिी को बायड, सिद्धार्थ पटेल को थराद, तुषार चौधरी को मोरवाहडफ और दीपक बाबरिया को अमराईवाडी विधानसभा क्षेत्रों की जिम्मेदारी सौंपी है।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो