scriptसिर्फ इन सीटों पर उपचुनाव कराने पर कांग्रेस ने उठाए सवाल | Gujarat congress, election commision, bypoll, election in Gujarat | Patrika News

सिर्फ इन सीटों पर उपचुनाव कराने पर कांग्रेस ने उठाए सवाल

locationअहमदाबादPublished: Sep 22, 2019 10:21:51 pm

Submitted by:

Pushpendra Rajput

#electioncommisioninindia, # bypollingujarat, #Gujaratcongress, Gujara assembly by election, कांग्रेस मतदाताओं से करेगी संवाद 

सिर्फ इन सीटों पर उपचुनाव कराने पर कांग्रेस ने उठाए सवाल

सिर्फ इन सीटों पर उपचुनाव कराने पर कांग्रेस ने उठाए सवाल

अहमदाबाद. गुजरात (Gujarat) में सात खाली विधानसभा सीटों (assembly seats ) में से चार सीटों पर उपचुनाव (bypoll) कराने की चुनाव आयोग (election commision ) की घोषणा पर गुजरात कांग्रेस (Gujarat congress) के मुख्य प्रवक्ता डॉ. मनीष दोशी ने सवाल उठाए हैं। चुनाव आयोग ने शनिवार को चार सीटों पर उपचुनाव कराने की घोषणा की थी हालांकि रविवार को दो अन्य सीटें राधनपुर और बायड पर चुनाव करने की घोषणा कर दी गई।
उन्होंने आरोप लगाया कि सिर्फ चार सीटों पर उप चुनाव की घोषणा से ना सिर्फ राजनीतिक हलको बल्कि विधानसभा क्षेत्र की जनता में आश्चर्य है। चुनाव आयोग हमेशा जिन राज्यों में सीटें खाली होती हैं उन सीटों पर उपचुनाव की घोषणा एक साथ करती है। आश्चर्य के बीच गुजरात विधानसभा खाली सात सीटों पर उपचुनाव की घोषणा कर दी गई। यह चुनाव आयोग की विश्वसनीयता पर सवाल खड़ा करता है। पिछले काफी समय से चुनाव आयोग अलग-अलग आधार बनाकर ऐसी घोषणा करता है। गुजरात में राज्यसभा चुनाव (Rajya sabha election) की दो सीटों के समय भी अलग-अलग चुनाव कराने को लेकर भी सवाल खड़े थे। ऐसा लगता है चुनाव आयोग का रवैया शासक पार्टी की मदद करने वाला है।
पार्टी चुनाव को तैयार
दोशी ने कहा कि कांग्रेस पार्टी (Congress party) गुजरात विधानसभा की चार सीटों पर होने वाले उपचुनाव को लेकर पूरी तरह से तैयार है। पार्टी ने संबंधित विधानसभा उपचुनाव के लिए ग्रामीण बूथ, तहसील पंचायत, जिला पंचायत सीटों को लेकर स्थानीयस्तर पर संगठन की जिम्मेदारी सौंपने की प्रक्रिया शुरू की है। छोटे व्यापारी, आर्थिक मंदी, बेरोजगारी, महिला सुरक्षा (women safty) और स्थानीय मुद्दों को लेकर पार्टी मतदाताओं से संवाद करेगी।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो