Gujarat congres : यहां भी चुनाव प्रचार कर रहे हैं गुजरात के कांग्रेसी नेता ...???

Gujarat congress, election compaign, Gujarat assembly bypoll : गुजरात में भी कांग्रेस प्रत्याशियों ने शुरू किया प्रचार

By: Pushpendra Rajput

Published: 14 Oct 2020, 09:16 PM IST

गांधीनगर. गुजरात और मध्य प्रदेश में विधानसभा उपचुनाव (assembly bypoll) अगले माह होनेवाले हैं। ऐसे में गुजरात (Gujarat) से सटे मध्य प्रदेश (Madhya pradesh) के जिलों में भी गुजरात से भी कांग्रेस (Congress), एनएसयूआई (NSUI) और युवक कांग्रेस के नेता चुनाव प्रचार (Election compaign) में ताकत झोंक रहे हैं। घर-घर जाकर ये नेता और कार्यकर्ता मतदाताओं से संपर्क कर रहे हैं। खाटला बैठक के जरिए मतदाताओं से मिलकर उन्हें ऐसे लोगों को सबक सिखाने पर जोर दे रहे हैं जिन्होंने न सिर्फ पार्टी बल्कि मतदाताओं से द्रोह किया है।
ये कार्यकर्ता मध्य प्रदेश में किसान फसल बीमा, पानी और स्थानीय मुद्दों को लेकर भी मतदाताओं के बीच जा रहे हैं। पिछली बार भी गुजरात से सैंकड़ों कांग्रेस नेता और कार्यकर्ता विधानसभा चुनाव प्रचार में गए थे। मौजूदा समय में ये कार्यकर्ता उज्जैन, धार, मंदसौर और मालवा जिलों में चुनाव प्रचार कर रहे हैं।

एनएसयूआई- गुजरात के महासचिव और राष्ट्रीय संयोजक भाविक सोलंकी को मध्य प्रदेश में चुनाव सह प्रभारी बनाया गया है। वे अपनी टीम के साथ उज्जैन, मंदसौर और मालवा में चुनाव प्रचार कर रहे हैं और कांग्रेस प्रत्याशी को जिताने को लेकर मतदाताओं को रिझा रहे हैं। वे करीब दस दिनों तक मध्य प्रदेश में चुनाव प्रचार करेंगे।

इससे पूर्व भी चाहे गुजरात हो या मध्य प्रदेश हो या राजस्थान, जिन राज्यों में भी विधानसभा चुनाव होते हैं उनके नजदीकी राज्यों के कांग्रेसी कार्यकर्ता चुनाव प्रचार के लिए जाते है। जहां राजस्थान के सटे उदयपुर, डूंगरपुर, बांसवाडा, पाली, जालौर, सिरोही और भरतपुर में कांग्रेसी नेता और कार्यकर्ता चुनाव प्रचार में गए थे। वहां मध्य प्रदेश में भी धार, उज्जैन, इन्दौर और झाबुआ में कार्यकर्ताओं ने चुनाव प्रचार किया था।

गुजरात में भी कांग्रेस प्रत्याशियों ने शुरू किया प्रचार

गुजरात में भी अगले माह आठ सीटों पर विधानसभा उपचुनाव होने हैं। फिलहाल कांग्रेस पांच प्रत्याशियों के नामों की घोषणा कर दी है जबकि तीन सीटों पर प्रत्याशियों की घोषणा करना बाकी है। जहां प्रत्याशियों के नामों की घोषणा हो गई है वहां प्रत्याशियों ने अपने समर्थकों के साथ घर-घर चुनाव प्रचार शुरू कर दिया है। इससे पूर्व गुजरात की सभी आठ सीटों पर पार्टी वरिष्ठ नेताओं ने दो से तीन बार बैठकों की और मतदाताओं से संपर्क कर पार्टी की स्थिति की जानकारी हासिल कर चुके हैं।

Pushpendra Rajput Reporting
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned