scriptये होंगे गुजरात विधानसभा उपचुनाव में कांग्रेस से प्रत्याशी | Gujarat congress, Gujarat assembly bypoll, Candidates, rajya sabha | Patrika News

ये होंगे गुजरात विधानसभा उपचुनाव में कांग्रेस से प्रत्याशी

locationअहमदाबादPublished: Oct 12, 2020 09:46:58 pm

Submitted by:

Pushpendra Rajput

Gujarat congress, Gujarat assembly bypoll, Candidates, rajya sabha : गुजरात विधानसभा उपचुनाव
 

ये होंगे गुजरात विधानसभा उपचुनाव में कांग्रेस से प्रत्याशी

ये होंगे गुजरात विधानसभा उपचुनाव में कांग्रेस से प्रत्याशी

गांधीनगर. गुजरात (Gujarat) की आठ सीटों (seats) पर होने वाले उपचुनाव (bypoll) को लेकर भाजपा (BJP) की ओर से सात प्रत्याशियों की घोषणा करने के बाद सोमवार को कांग्रेस (Congress) ने पांच प्रत्याशियों के नामों पर मुहर लगा दी है। जिन पांच सीटों पर प्रत्याशी उतारे हैं उनमें कच्छ जिले की अबडासा सीट से डॉ. शांतिलाल मेघजी संघाणी, मोरबी सीट से जयंतीलाल पटेल, अमरेली जिले की धारी सीट से सुरेश कोटडिया, गढडा सुुरक्षित सीट से मोहनभाई एस. सोलंकी और करजण सीट से किरीटसिंह जाड़ेजा के नामों की घोषणा की है। कांग्रेस ने अभी लिंबडी, डांग कपराडा सीटों पर प्रत्याशियों के नामों की घोषणा नहीं हो पाई। अभी तक कांग्रेस ने लिंबडी, डांग और कपराडा सीटों पर प्रत्याशी नहीं उतारे।
इन विधायकों ने दिया था इस्तीफा (resignation)

गौरतलब है कि गुजरात में राज्यसभा चुनाव (Rajya sabha election) से पहले कांग्रेस आठ विधायकों ने इस्तीफा दे दिया था। इसके चलते आठ सीटों पर अगले माह उपचुनाव होने हैं। जिन विधायकों ने इस्तीफा दिया था उसमें मोरबी से ब्रिजेश मेरजा, लिंबडी से सोमाभाई पटेल, धारी से जे.वी. काकडिया, करजण से अक्षय पटेल, अबडासा से प्रद्युम्नसिंह जाड़ेजा, डांग से मंगल गावित, गढडा से प्रवीण मारु और कपराडा से जीतू चौधरी ने इस्तीफा दिया था।
इन सीटों पर 3 नवम्बर को उपचुनाव होने हैं। फिलहाल नामांकन दाखिल ( nomination) करने की प्रक्रिया चल रही है। 10 नवम्बर को परिणाम घोषित होंगे।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो