scriptगुजरात कांग्रेस को शीघ्र मिल सकता है नया प्रभारी | gujarat congress, incharge, Gujarat assembly election, | Patrika News

गुजरात कांग्रेस को शीघ्र मिल सकता है नया प्रभारी

locationअहमदाबादPublished: May 31, 2021 09:29:24 pm

Submitted by:

Pushpendra Rajput

मोहन प्रकाश या अविनाश पांडेय हो सकते हैं प्रभारी, राजीव सातव की मृत्यु के बाद खाली है पद

गुजरात कांग्रेस को शीघ्र मिल सकता है नया प्रभारी

गुजरात कांग्रेस को शीघ्र मिल सकता है नया प्रभारी

गांधीनगर. गुजरात कांग्रेस के प्रभारी रहे राजीव सातव की कोरोना संक्रमण से मृत्यु के बाद यह पद खाली है। अगले वर्ष होने वाले विधानसभा ुचुनाव को देखते हुए शीघ्र ही गुजरात प्रदेश कांग्रेस समिति को नया प्रभारी मिल सकता है। संभवत: मोहन प्रकाश या अविनाश पांडेय को गुजरात कांग्रेस के प्रभारी की जिम्मेदारी सौंपी जा सकती है।
गुजरात में महानगरपालिका और स्थानीय चुनाव में कांग्रेस की करारी हार के बाद गुजरात कांग्रेस के अध्यक्ष अमित चावड़ा और विधानसभा में नेता प्रतिपक्ष परेश धानाणी ने हार की जिम्मेदारी लेते हुए दिल्ली आलाकमान अपने इस्तीफे की पेशकश कर चुके हैं। वहीं हाल ही में कोरोना संक्रमण के चलते गुजरात कांग्रेस के प्रभारी राजीव सातव की मृत्यु हो चुकी है। इसके बाद से गुजरात कांग्रेस में प्रभारी का पद खाली है।
अब दिल्ली आलाकमान ने गुजरात में प्रभारी की जिम्मेदारी सौंपने को लेकर कवायद शुरू की है। गुजरात प्रभारी के तौर पर मोहन प्रकाश के नाम पर मुहर लगने की संभावना जताई जा रही है। वे पहले भी गुजरात कांग्रेस में प्रभारी जिम्मेदारी संभाल चुके हैं और वे पूरी तरह से गुजरात के जानकार हैं। इसके अलावा सचिन पायलट, बी.के. हरिप्रसाद, मुकुल वासनिक के नामों पर भी चर्चा है। बी.के. हरिप्रसाद भी गुजरात कांग्रेस की जिम्मेदारी संभाल चुके हैं। दिल्ली आलाकमान अगले एक या दो सप्ताह में यह जिम्मेदारी सौंप सकती है। गुजरात में अगले वर्ष होने वाले विधानसभा चुनाव के लिए कांग्रेस को मजबूत करने की जिम्मेदारी नए प्रभारी पर होगी।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो