scriptगुजरात विधानसभा: स्टेच्यू ऑफ यूनिटी को ‘लोहे का कबाड़’ बताने पर कांग्रेस नेता निलंबित | Gujarat:Congress leader calls Statue of Unity as 'scrap of iron' | Patrika News

गुजरात विधानसभा: स्टेच्यू ऑफ यूनिटी को ‘लोहे का कबाड़’ बताने पर कांग्रेस नेता निलंबित

locationअहमदाबादPublished: Feb 20, 2019 08:38:55 pm

Submitted by:

Uday Kumar Patel

 
-धानानी के बयान पर सदन में भारी हंगामा, कांग्रेस का सदन से वॉक आउट
-गुजरात विधानसभा में भाजपा-कांग्रेस आमने-सामने……

Statue of unity, Scrap of iron

गुजरात विधानसभा: स्टेच्यू ऑफ यूनिटी को ‘लोहे का कबाड़’ बताने पर कांग्रेस नेता निलंबित

गांधीनगर. गुजरात विधानसभा में दुनिया की सबसे ऊंची प्रतिमा-स्टेच्यू ऑफ यूनिटी- पर कथित टिप्पणी को लेकर नेता प्रतिपक्ष परेश धानानी को बुधवार को दिनभर की शेष कार्यवाही के लिए निलंबित कर दिया।
182 मीटर ऊंची सरदार की प्रतिमा को लोहे का कबाड़ कहने पर सदन में हंगामा खड़ा हुआ। भाजपा व कांग्रेस के विधायक सदन में आमने-सामने आ गए। मुख्यमंत्री विजय रूपाणी ने धानानी के बयान को सरदार के साथ-साथ गुजरात का अपमान बताया। सदन में लगातार हंगामा होता रहा। स्थिति काबू में नहीं रहने पर स्पीकर को सदन को दो बार आधे-आधे घंटे के लिए स्थगित करना पड़ा। तीसरी बार फिर से सदन की कार्यवााही शुरु होने पर विधानसभा अध्यक्ष ने धानानी से अपने बयान पर माफी मांगने की बात कही, लेकिन धानानी ने इससे इनकार किया। धानानी ने कहा कि उनके बयान से यदि सरदार का अपमान होता हो वे हजार बार माफी मांगने को तैयार हैं। साथ ही उन्होंने यह भी कहा कि लोहे की कबाड़ की बात वे नहीं बल्कि राज्य सरकार स्टेच्यू ऑफ यूनिटी की वेबसाइट पर भी बता रही है।
इस पर सदन के उपनेता और उपमुख्यमंत्री नितिन पटेल ने स्पीकर से धानानी को दिनभर की कार्यवाही से निलंबित करने का प्रस्ताव रखा। संसदीय कार्य मंत्री भूपेन्द्र चुडास्मा ने इस प्रस्ताव का अनुमोदन किया। इसके बाद विधानसभा अध्यक्ष राजेन्द्र त्रिवेदी ने धानानी को बुधवार की सदन की शेष कार्यवाही तक निलंबित कर दिया। अपने नेता को निलंबित करने के विरोध में कांग्रेस विधायकों ने सदन से वॉक आउट किया।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो