scriptकांग्रेस संवाद के जरिए तहसीलस्तर पर बनाएगी जनता में पैठ | Gujarat congress, local body election, leaders, leader of oppostion | Patrika News

कांग्रेस संवाद के जरिए तहसीलस्तर पर बनाएगी जनता में पैठ

locationअहमदाबादPublished: Nov 08, 2020 08:13:38 pm

Submitted by:

Pushpendra Rajput

Gujarat congress, local body election, leaders, leader of oppostion: नेता व पदाधिकारियों ने हो रहा है संवाद

कांग्रेस संवाद के जरिए तहसीलस्तर पर बनाएगी जनता में पैठ

कांग्रेस संवाद के जरिए तहसीलस्तर पर बनाएगी जनता में पैठ

गांधीनगर. गुजरात कांग्रेस ( Gujarat congress) अब संवाद के जरिए जनता में पैठ बनाएगी। इसके लिए अगले माह 10 से 30 दिसम्बर तक तहसीलस्तर पर संवाद कार्यक्रम होंगे, जिसमें आमजन के अलावा पार्टी कार्यकर्ता (party workers) और नेताओं के जरिए नजदीकियां बनाई जाएंगी। पालडी स्थित गुजरात प्रदेश कांग्रेस मुख्यालय (congress head quarter) में हो रही बैठक में यह निर्णय किया गया।
गुजरात कांग्रेस के अध्यक्ष अमित चावड़ा, गुजरात प्रभारी (Gujarat incharge) राजीव सातव और विधानसभा (leader of opposition) में नेता प्रतिपक्ष परेश धानाणी की मौजूदगी में तीन दिनों तक बैठक हो रही है। रविवार को साबरकांठा, अरवल्ली, आणंद और खेड़ा के जिला अध्यक्ष, पदाधिकारियों, पूर्व सांसद और पूर्व विधायकों के साथ बैठक की गई। बैठक में 10 से 30 दिसम्बर से तालुकास्तर पर संवाद कार्यक्रम आयोजित करने के निर्देश कांग्रेस के वरिष्ठ नेताओं ने निर्देश दिए।
बैठक में जिलों और तहसीलों के हालातों में पार्टी की स्थिति, स्थानीय समस्याएं समेत कई मुुद्दों पर मंथन किया गया। साथ ही पार्टी को वहां मजबूत बनाने को लेकर तहसीलस्तर पर संवाद कार्यक्रम के आयोजन पर जोर दिया गया। बैठक में आगामी स्थानीय निकायों के जिला पंचायत, तालुका पंचायत और नगरपालिका चुनाव को लेकर भी चर्चा की गई ताकि ताकि आगामी दिनों में इन जिलों में होने वाले जिला, तालुका और नगरपालिका चुनाव को लेकर ठोस रणनीति बनाई जा सके। इन नेताओं से स्थानीय चुनाव को लेकर सुझाव भी मांगे गए, जिसमें चुनाव में प्रत्याशी उतारने को लेकर रायशुमारी की गई। नेताओं ने निकाय चुनाव में जिताऊ, मेहनतकश और समर्पित प्रत्याशी उतारने पर जोर दिया।
इससे पूर्व भी महानगरपालिका एवं स्थानीय निकाय चुनाव को लेकर स्थानीय विधायकों और नेताओं से कांग्रेस के वरिष्ठ नेताओं ने रायशुमारी शुरू की थी। जहां युवाओं और पार्टी के प्रति समर्पित नेता और कार्यकर्ताओं को चुनाव में उतारने पर जोर दिया गया। वहीं रायशुमारी में नेताओं ने महानगरपालिका चुनाव में ‘नो रिपीट थियरीÓ को लेकर भी मांग उठी है। साथ ही चुनाव में किसी भी मौजूदा पार्षद को फिर से नहीं उतारने पर जोर दिया गया। साथ ही साठ वर्ष से ज्यादा उम्र के पार्षदों को नहीं उतारने की भी मांग उठी। अगले चुनाव में नए चेहरों को उतारने और पार्टी के प्रति समर्पित कार्यकर्ता और नेताअंो को उतारने की मांग उठी है।
गौरतलब है कि आगामी दिनों में स्थानीय निकाय में जिला पंचायत, नगरपालिका के अलाव महानगरपालिका के चुनाव होने हैं। इसके लिए अब कांगे्रस ने भी अभी से मंथन शुरू कर दिया है। अब सोमवार को पंचमहाल, छोटा उदेपुर, भरूच और वडोदरा के नेताओं के साथ बैठक होगी।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो