scriptGujarat: निकाय चुनाव में हार को लेकर कांग्रेस करेगी मंथन | Gujarat congress, local body election, meeting, defeat, leaders | Patrika News

Gujarat: निकाय चुनाव में हार को लेकर कांग्रेस करेगी मंथन

locationअहमदाबादPublished: Mar 09, 2021 09:00:57 pm

Submitted by:

Pushpendra Rajput

पर्यवेक्षकों की सौंपी जिम्मेदारी: Gujarat congress, local body election, meeting, defeat, leaders

Gujarat: निकाय चुनाव में हार को लेकर कांग्रेस करेगी मंथन

Gujarat: निकाय चुनाव में हार को लेकर कांग्रेस करेगी मंथन

गांधीनगर. गुजरात में स्थानीय निकाय चुनाव में करारी हार के बाद अब कांग्रेस हार के परिणामों पर मंथन करेगी। हार के परिणामों की जानकारी हासिल करने की जिम्मेदारी पर्यवेक्षकों की सौंपी गई है।

सूत्रों के अनुसार ये पर्यवेक्षक 12 से 15 मार्च तक प्रत्याशियों के साथ चर्चा करेंगे और रिपोर्ट तैयार करेंगे। तहसील और जिला के प्रत्याशियों से पर्यवेक्षक एक-एक कर मिलेंगे और उनसे जानकारी हासिल करेंगे।
हार के कारण के अलावा बड़े नेताओं की भूमिका या चुनाव में गड़बड़ी जैसे कई मुद्दों को लेकर भी पर्यवेक्षक चर्चा करेंगे। तालुका और पंचायत के हिसाब से रिपोर्ट तैयार कर गुजरात प्रदेश कांग्रेस समिति के अध्यक्ष को सौंपी जाएगी। बाद में 16 मार्च को गुजरात कांग्रेस के प्रभारी राजीव सातव की मौजूदगी में रिपोर्ट को लेकर मंथन किया जाएगा। बाद में यह रिपोर्ट केन्द्रीय आलाकमान को सौंपी का जाएगी।
उधर, हार के परिणाम घोषित होने के बाद गुजरात प्रदेश कांग्रेस समिति के अध्यक्ष अमित चावड़ा और विधानसभा में नेता प्रतिपक्ष परेश धानाणी ने अपने इस्तीफे भी पार्टी आलाकमान को सौंप दिए हैं, लेकिन अब तक कोई निर्णय नहीं हुआ।
गौरतलब है कि गुजरात की छह महानगरपालिका, 81 नगरपालिका, 31 जिला पंचायत और 231 तालुका पंचायतों पर हाल ही में चुनाव हुए। सूरत महानगरपालिका में तो कांग्रेस खाता तक नहीं खोल पाई। वहीं तालुका पंचायत में कांग्रेस को 1२०१ सीटें, जिलापंचायत में 1६४ सीटें और नगरपालिका में 3७५ सीटें मिली है।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो