scriptRajya sabha: कांग्रेसी विधायकों से कराए मॉक पोल | Gujarat congress MLA done mock pole | Patrika News

Rajya sabha: कांग्रेसी विधायकों से कराए मॉक पोल

locationअहमदाबादPublished: Jul 04, 2019 10:44:16 pm

Submitted by:

Pushpendra Rajput

राज्यसभा उपचुनाव

Gujarat congress

कांग्रेसी विधायकों से कराए मॉक पोल

अहमदाबाद. अहमदाबाद से करीब 170 किलोमीटर दूर बनासकांठा के पालनपुर-आबू रोड पर बालाराम रिसोर्ट में गुरुवार को गुजरात कांग्रेस ६२ विधायकों को राज्यसभा चुनाव की प्रक्रिया के बारे में मार्गदर्शन दिया गया। गुरुवार मध्यरात्रि ही ये विधायक अहमदाबाद के लिए रवाना हो गए। इन विधायकों को सीधे ही गांधीनगर में मतदान के लिए ले जाया जा सकता है। कांग्रेसी विधायकों से तीन बार मॉकपोल कराए गए। साथ ही विधायकों के मोबाइल फोन स्विच ऑफ करा दिए गए।
गांधीनगर में शुक्रवार को राज्यसभा उपचुनाव के लिए वोटिंग होगी है। राज्यसभा चुनाव कांग्रेस से चन्द्रिकाबेन चूड़ास्मा और गौरव पंड्या प्रत्याशी हैं। गुजरात कांग्रेस को यह डर है कि दबाव में आकर विधायक क्रॉस वॉटिंग नहीं करें। इसके चलते ही राज्यसभा चुनाव से ठीक दो दिन पहले पालनपुर के निकट बालाराम रिसोर्ट ले जाया गया। गुरुवार शाम को रिसोर्ट में शिविर रखा गया, जहां गुजरात कांग्रेस के अध्यक्ष अमित चावड़ा, नेता प्रतिपक्ष परेश धानाणी और वरिष्ठ विधायकों ने गुरुवार को होनेवाले राज्यसभा उपचुनाव को लेकर मतदान प्रक्रिया के बारे में जानकारी दी गई। साथ ही विधायकों बगैर किसी भी डर या संकोच को राज्यसभा उपचुनाव में मतदान करने को लेकर समझाया गया। इससे पूर्व वर्ष 2017 में राज्यसभा की तीन सीटों पर हुए चुनाव से पहले कांग्रेस के चालीस से ज्यादा विधायकों को लेकर कर्नाटक के बैंगलुरू ले जाया गया था। बाद में उनको राज्यसभा चुनाव से दो दिन पहले गुजरात लाया गया था। मौजूदा समय में कांग्रेस के 71 विधायक हैं, जिसमें 62 विधायक बालाराम रिसोर्ट गए हैं। जबकि 9 विधायक निजी कारणों से अम्बाजी नहीं गए। कांग्रेस से इस्तीफा दे चुके विधायक अल्पेश ठाकोर, कांग्रेस के खिलाफ राग आलापने वाले धवलसिंह झाला अम्बाजी नहीं गए।
अमित शाह और स्मृति ईरानी गुजरात से राज्यसभा सांसद थे, लेकिन लोकसभा चुनाव जीतने के बाद अब वे केन्द्रीय मंत्री हैं। उनके इस्तीफा देने के बाद अब इन दोनों राज्यसभा सीटों पर 5 जुलाई को उपचुनाव होने हैं। गुजरात से राज्यसभा उपचुनाव में कांग्रेस ने चन्द्रिकाबेन चूड़ास्मा और गौरव पंड्या को प्रत्याशी बनाया है।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो