scriptटी-शर्ट पहन सदन में आए कांग्रेस विधायक, स्पीकर ने बाहर निकलवाया | gujarat congress mla suspended over wearing t shirt in the assembly | Patrika News

टी-शर्ट पहन सदन में आए कांग्रेस विधायक, स्पीकर ने बाहर निकलवाया

locationअहमदाबादPublished: Mar 15, 2021 11:29:45 pm

Submitted by:

MOHIT SHARMA

विपक्षी दल के सदस्यों ने उठाए कार्रवाई पर सवाल, विधायक बोले: फिट हैं, इसलिए टी-शर्ट पहनते हैं, क्षेत्र में भी ऐसे ही जाते हैं
 
 

विधायक विमल चूड़ास्मा

विधायक विमल चूड़ास्मा

गांधीनगर. गुजरात विधानसभा में सोमवार को सदन में ‘टी-शर्ट’ पहनकर आने पर कांग्रेस विधायक विमल चूड़ास्मा (40) को स्पीकर ने बाहर निकलवा दिया। इस पर विपक्षी सदस्यों ने हंगामा खड़ा कर दिया। प्रश्नकाल के बाद महत्वपूर्ण मुद्दों पर चर्चा हो रही थी तभी विधानसभा अध्यक्ष राजेन्द्र त्रिवेदी ने विधायकों को आगाह किया कि सदन की गरिमा बनाए रखने के लिए कोई भी सदस्य टीशर्ट या जर्सी पहनकर नहीं आएं।
थोड़ी देर बाद टी-शर्ट पहने कांग्रेस विधायक विमल चूड़ास्मा ने प्रवेश किया। स्पीकर ने उन्हें टी शर्ट की बजाय शर्ट पहनकर आने को कहा, लेकिन चूड़ास्मा ने कहा कि वे अपने विधानसभा क्षेत्र में भी टीशर्ट पहनते हैं। लोगों ने उन्हें चुनकर भेजा है। फिट हैं, इसलिए वे टी-शर्ट पहनते हैं। चूड़ास्मा की दलीलें सुनकर स्पीकर नाराज हो गए और उन्होंने सार्जन्ट से विधायक को सदन से बाहर ले जाने का आदेश दिया। एक सह्रश्वताह पहले भी स्पीकर ने चूडास्मा से टी-शर्ट नहीं पहनकर आने को कहा था। सोमनाथ से विधायक चूडास्मा पहली बार सदन के सदस्य चुने गए हैं।
सीएम के हस्तक्षेप के बाद निलंबन का प्रस्ताव वापस
उधर चूड़ास्मा को सदन की कार्रवाई से तीन दिनों के लिए निलंबित किए जाने के प्रस्ताव का भी कांग्रेस विधायकों ने विरोध जताया। इन विधायकों ने यह आरोप लगाया कि कई विधायक तो अलग-अलग तरह के परिधान पहनकर सदन में आते हैं उनके खिलाफ कार्रवाई की जानी चाहिए।
उधर, विधानसभा में नेता प्रतिपक्ष परेश धानाणी और उप नेता शैलेष परमार ने भी अपना पक्ष रखा और कहा कि संविधान सभा में कहीं ड्रेसकोड का उल्लेख नहीं है। इसके बाद संसदीय कार्य राज्य मंत्री प्रदीप सिंह जाडेजा ने स्पीकर के साथ बहस करने को लेकर चूडास्मा के तीन दिनों के निलंबन का प्रस्ताव रखा लेकिन बाद में मुख्यमंत्री विजय रूपाणी के कहने पर सत्ता पक्ष की ओर से चूड़ास्मा के निलंबन का प्रस्ताव वापस लिए जाने के बाद मामला शांत हो गया।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो