Ahmedabad news: 'गुजरात की जनता पर थोपा गया है जुर्माना'

Ahmedabad news: 'गुजरात की जनता पर थोपा गया है जुर्माना'
Ahmedabad news: 'गुजरात की जनता पर थोपा गया है जुर्माना'

Pushpendra Rajput | Updated: 17 Sep 2019, 08:13:09 PM (IST) Ahmedabad, Ahmedabad, Gujarat, India

#motorvehicleact, #Gujratcongress, Gujarat congress president amit chavda, गुजरात कांग्रेस ने मिस्ड कॉल अभियान चलाया

अहमदाबाद. गुजरात कांग्रेस के अध्यक्ष अमित चावड़ा ने नए यातायात नियमों को लेकर राज्य सरकार पर प्रहार करते कहा कि गुजरात की जनता पर राज्य सरकार ने बगैर ही विचार किए भारी भरकम जुर्माना थोपा है। आमजन को आसानी से लाइसेंस और पीयूसी उपलब्ध कराने और सड़कों को गड्ढामुक्त बनाने की जिम्मेदारी राज्य सरकार की है, लेकिन राज्य सरकार खुद तो नियम पालती नहीं है जनता पर भारीभरकम जुर्माना लगाती है। यह कहां तक योग्य है।
उन्होंने कहा कि देश में मोटर व्हीकल एक्ट में बनाए गए अलग-अलग नियमों का उल्लंघन करने के एवज में 400 से 900 फीसदी तक जुर्माना लगाया गया है। इसके चलते गुजरात में आमजन और वाहन चालकों में खासा रोष है। यातायात नियमों के उल्लंघन पर जुर्माना और उसे लागू करने की प्रकिया के खिलाफ आमजनत की आवाज उठाने के लिए गुजरात कांग्रेस ने मिस्ड कॉल अभियान चलाया था, जिसे काफी समर्थन मिला है। राज्य के 1,26,350 लोगों ने दोपहर 2 बजे तक नए यातायात नियमों के खिलाफ रोष जताया। राज्य में जिला-शहर से आमजन ने कांग्रेस को मिसकोल अभियान के जरिए राज्य सरकार के खिलाफ रोष जताया।
चावड़ा ने कहा कि राज्य सरकार ने नए जुर्माने में 400 से 900 फीसदी तक बढ़ोतरी कर दी है। सीलबेल्ट बांधने के लिए कहा जाता है, लेकिन सड़कों पर बड़े-बड़े गड्ढे हैं। हालांकि ड्रिंक एंड ड्राइवर का भी विरोध करते हैं।

खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned