script

गुजरात कांग्रेस ने शुरू की मनपा चुनाव की तैयारियां,,,,??

locationअहमदाबादPublished: Sep 20, 2020 09:35:49 pm

Submitted by:

Pushpendra Rajput

Gujarat congress, municipal corporation, election, bypoll, : स्थानीय नेता और कार्यकर्ता से की जा रही है रायशुमारी

गुजरात कांग्रेस ने शुरू की मनपा चुनाव की तैयारियां,,,,??

गुजरात कांग्रेस ने शुरू की मनपा चुनाव की तैयारियां,,,,??

गांधीनगर. गुजरात में महानगरपालिका ( municipal corporation)और निकाय चुनाव (nagar palika) संभवत: नवम्बर में होंगे। इसके साथ ही संभवत: विधानसभा (vidhan sabha) की आठ सीटंो पर उपचुनाव ( bypoll) हंोंगे। इसके लिए गुजरात कांग्रेस (Congress) ने तैयारियां शुरू कर दी हैं। महानगरपालिका एवं स्थानीय निकाय क्षेत्रंो के स्थानीय विधायकंो और नेताअंों से कांग्रेस के वरिष्ठ नेताअंो ने रायशुमारी शुरू कर दी है। जहां युवाअंो और पार्टी के प्रति समर्पित नेता और कार्यकर्ता पहली पसंद माने जा रहे है। वहीं रायशुमारी में महानगरपालिका चुनाव मे ‘नो रिपीट थियरीÓ को लेकर भी मांग उठी है।
गुजरात प्रदेश कांग्रेस समिति के अध्यक्ष अमित चावडा और अन्य वरिष्ठ नेताअंो की मौजूदगी में हाल ही में अहमदाबाद, सूरत, वडोदरा, राजकोट, भावनगर और जानगर महानगरपालिका के कांग्रेस के नेता, स्थानीय विधायकंो और नेताअंो के साथ बैठक हुई थी। बैठक में विधानसभा उपचुनाव और विशेष तौर पर महानगरपालिका और नगरपालिका चुनाव में किसी भी मौजूदा पार्षद को फिर से नहीं उतारने पर जोर दिया गया। साथ ही साठ वर्ष से ज्यादा उम्र के पार्षदंो को नहीं उतारने की भी मांग उठी। अगले चुनाव में नए चेहरंो को उतारने और पार्टी के प्रति समर्पित कार्यकर्ता और नेताअंो को उतारने की मांग उठी।
गुजरात विधानसभा की आठ सीटों पर होने वाले उपचुनाव को लेकर प्रत्येक सीट पर प्रभारी और सह प्रभारी इन विधानसभा क्षेत्रों में नेताओं और कार्यकर्ताओं के साथ मिलकर पार्टी की स्थिति की समीक्षा कर रहे हैं। उपचुनाव में प्रत्याशियों को उतारने को लेकर राय भी जान रहे है। वहीं इन प्रभारी और सह प्रभारी विधानसभा क्षेत्रंो में नेताअंों और कार्यकर्ताअंो के साथ बैठकें कर चुनावी रणनीति भी बना रहे हैं ताकि पार्टी की जीत हो सके। इन सभी सीटों पर कांग्रेस का कब्जा था, लेकिन हाल ही में हुए राज्यसभा चुनाव से पूर्व कांग्रेस विधायकों ने इस्तीफा दे दिया है। इसके चलते ये सीटें रिक्त हैं। कच्छ की अबडासा, बोटाद की गढड़ा, अमरेली की धारी, मोरबी की मोरबी-मालिया, सुरेन्द्रनगर की लींबडी, वडोदरा की करजण, डांग की डांग विधानसभा वलसाड की कपराडा सीटंो पर उपचुनाव होने हैं।

ट्रेंडिंग वीडियो