scriptकांग्रेस शुरू करेगी ‘रोजगार अधिकारÓ आंदोलन | Gujarat congress to be begin 'rojgar andolan' | Patrika News

कांग्रेस शुरू करेगी ‘रोजगार अधिकारÓ आंदोलन

locationअहमदाबादPublished: Aug 20, 2018 09:08:14 pm

Submitted by:

Pushpendra Rajput

बेरोजगारों को मिले रोजगार या भत्ता मिले

Gujarat congress

कांग्रेस शुरू करेगी ‘रोजगार अधिकारÓ आंदोलन

अहमदाबाद. गुजरात युवक कांग्रेस के बैनर तले 25 अगस्त से 15 सितम्बर तक राज्यभर में रोजगार अधिकार आंदोलन चलाया जाएगा। हर विधानसभा क्षेत्र में बेरोजगार युवाओं को पंजीकरण कराया जाएगा। बाद में जिला कलक्टर कार्यालय के समक्ष इस मुद्दे को उठाया जाएगा। गुजरात प्रदेश कांग्रेस समिति के अध्यक्ष अमित चावड़ा और गुजरात युवक कांग्रेस के अध्यक्ष गुलाबसिंह राजपूत ने सोमवार को संवाददाता सम्मेलन में यह घोषणा की।
इस मौके पर चावड़ा ने कहा कि रोजगार देने की बड़ी-बड़ी बातें करने वाले भाजपा शासक रोजगार देने में पूर्णत: विफल रहे हैं। रोजगार देनेे में विफल भाजपा सरकार के खिलाफ आगामी दिनों में गुजरात युवक कांग्रेस रोजगार अधिकार आंदोलन किया जाएगा।
उन्होंने कहा कि राज्य में चालीस लाख लोग बेरोजगार हैं, जिसमें दस लाख शिक्षित युवा गुजरात सरकार के रोजगार कार्यालय में पंजीकृत हैं। बेरोजगारी की समस्या लगातार बढ़ती जा रही है। प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने हर वर्ष दो करोड़ युवाओं को रोजगार देने की वादा किया था, लेकिन रोजगार के दावे खोखले साबित हुए।
युवक कांग्रेस के अध्यक्ष गुलाबसिंह ठाकोर ने कहा कि जहां एक ओर प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी दो करोड़ युवाओं को रोजगार देने का वादा किया था। वहीं केन्द्रीय मंत्री नितिन गडकरी यह कहते हैं कि देश में युवाओं के लिए कोई रोजगार नहीं है। भाजपा सरकार के खोखले वादों के खिलाफ आंदोलन किया जाएगा। उन्होंने कहा कि युवक कांग्रेस की ओर से 25 अगस्त से 15 सितम्बर तक रोजगार आदंोलन चलाया जाएगा। इस दौरान सभी जिला मुख्यालयों पर जिला कलक्टर कार्यालय के सामने आवेदन पत्र और प्रदर्शन किया जाएगा। बेरोजगारों के लिए पंजीकरण फार्म वितरित किया जाएगा।
कांग्रेस ने छह जिलो में नियुक्ति किए अध्यक्ष

लोकसभा चुनाव नजदीक आते ही कांग्रेस ने उन जिलो ंजहां अध्यक्षों की पद खाली थे वहां नियुक्तियां शुरू कर दी है। शनिवार को भी अखिल भारतीय कांग्रेस कमेटी ने गुजरात के छह जिलों और शहर में अध्यक्षों की नियुक्ति की है। ंपंकजसिंह वाघेला को अहमदाबाद, दिनेश गढ़वी को बनासकांठा, बाबूभाई रायका को सूरत, दिनेश पटेल को वलसाड, सिद्धार्थ देसाई को नवसारी, जगदीश पटेल को सूरत, नटवरलाल पोकिया को जूनागढ़ और बाबूभाई ठाकोर को पाटण जिला कांग्रेस का अध्यक्ष नियुक्त किया है।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो