निकाय चुनाव को लेकर कांग्रेस करेगी मंथन

Pushpendra RSingh

Publish: Jan, 13 2018 10:14:40 (IST)

Ahmedabad, Gujarat, India
निकाय चुनाव को लेकर कांग्रेस करेगी मंथन

पदाधिकारियों की 16 को होगी बैठक

अहमदाबाद. गुजरात कांग्रेस की मंगलवार को एलिसब्रिज स्थित कांग्रेस कार्यालय में निकाय चुनाव की तैयारियोंं को लेकर बैठक होगी। बैठक में प्रत्याशियों के चयन समेत कई अहम मुद्दों पर चर्चा होगी। बैठक में गुजरात कांग्रेस के अध्यक्ष भरतसिंह सोलंकी और विधानसभा में प्रतिपक्ष के नेता परेश धानाणी समेत कांग्रेस के पदाधिकारी मौजूद रहेंगे।
सूत्रों के अनुसार बैठक में निकय चुनाव के प्रत्याशियों के चयन को लेकर चर्चा होगी। कांग्रेस निकाय चुनाव में अपना दबदबा कायम रखना चाहती है, जिससे स्थानीय प्रत्याशियों को चुनाव में प्राथमिकता दी जा सकती है। इसके अलावा विधायकों को भी अपने क्षेत्रों में निकाय चुनाव में प्रत्याशियों को जिताने की जिम्मेदारी सौंपे जाने पर मंथन हो सकता है।


किसानों को मिले पर्याप्त पानी: दोशी
उद्योगों को मुहैया कराए जानेवाले मुफ्त पानी पर कटौती होनी चाहिए तो किसानों को पर्याप्त पानी मुहैया कराना चाहिए। गुजरात प्रदेश कांग्रेस समिति के प्रवक्ता मनीष दोशी ने यह बात कही। दोशी ने भाजपा सरकार पर निशाना साधते हुए कहा कि किसानों की सब्सिडी में कटौती की है, तो फसलोंके दामों में भी कटौती की गई। वहीं किसानों को पर्याप्त बिजली नहीं मिलती और सिंचाई के लिए किसानों को मुहैया कराने जाने वाले पानी में कटौती कर उद्योगों को मुफ्त में पानी देकर किसानों से अन्य किया जा रहा है। पिछले कई वर्षों से नर्मदा योजना से गुजरात के हिस्से में 9 एकड मिलियन फीट पानी मिल रहा है, लेकिन भाजपा सरकार के लापरवाही से अब तक सिर्फ 43 हजार किलोमीटर ही नर्मदा नहर, माइनर कैनाल, सब माइनर, और फिल्ड चैनल तक नहीं बने। इसके चलते नर्मदा का पानी समुद्र में बह जाता है। गुजरात के किसानों को नर्मदा का पानी नहीं मिलता।


उन्होंने कहा कि दरवाजे बंद करने से जो बिजली पैदा होती है उसे पड़ोसी राज्यों को देनी पड़ती है। गुजरात को बिजली का हिस्सा नहीं मिलता। गुजरात की सिर्फ पानी का ही फायदा है। वर्ष 2017 में भारी बारिश से भरे सरदार सरोवर की बात की जाए तो बांध पर दरवाजा लगाने और उसे बंद करने से बांध की ऊंचाई 138 मीटर पहुंचती है, जिसमें 121 मीटर का कांकरीट कार्य है।

 

Rajasthan Patrika Live TV

1
Ad Block is Banned