कांग्रेस करेगी 'लोक सरकारÓ शुरुआत

जन समस्याओं को पहुंचाएगी सरकार तक

By: Pushpendra Rajput

Updated: 12 Oct 2018, 10:30 PM IST

अहमदाबाद. गुजरात प्रदेश कांग्रेस समिति की ओर से 'लोक सरकारÓ की शुरुआत करेगी। लोक सरकार वेबसाइट से प्रारंभ होगी। इसके लिए शुक्रवार को गुजरात कांग्रेस ने लोक सरकार मोबाइल एप्लीकेशन लांच किया।
मोबाइल एप्लीकेशन लांच करने के मौके पर गुजरात कांग्रेस के अध्यक्ष अमित चावड़ा ने कहा कि गुजरात सरकार की ओर लागू किया गया नागरिक अधिकार पत्र महज दिखावा बन चुका है। इसके चलते जनता को भटकना पड़ता है। कांग्रेस जनता की समस्याओं को राज्य सरकार तक पहुंचाएगी और राज्य सरकार को जनता के प्रति जिम्मेदार बनाने के लिए लोक सरकार का प्रारंभ करेगी।
विधानसभा में नेता प्रतिपक्ष परेश धानाणी ने कहा कि लोक सरकार अर्थात् लोगों के द्वारा, लोगों से संचालित लोकशाही सरकार है। लोक सरकार का उद्देश्य जनता तक जनता की समस्याओं को ले जाना है। राष्ट्रीय कांग्रेस के मीडिया कॉर्डिनेटर रोहन गुप्ता ने कहा कि लोक सरकार का उद्देश्य एक प्रशासनिक स्वरूप में जनसेवा है, जिसमें हर तबके के व्यक्ति को सुविधाएं उपब्ध करवाना है। लोक सरकार में तहसील, जिला और राज्य त्रिस्तरीय ढांचा होगा। इस मौके पर विधायक शैलेष परमार, हिम्मतसिंह पटेल, चन्द्रिका बारिया, ललित वसोया, डॉ. जीतू पटेल, डॉ. विजय दवे, डॉ. मनीष दोशी, जयराजसिंह परमार, हिमांशु पटेल, दिनेश शर्मा और शशिकांत पटेल समेत कई लोग थे।
आत्महत्या करने वाले किसान के परिजनों को मिले 15 लाख का मुआवजा
अहमदाबाद. फसल खराब होने के भय से पोरबंदर की राणावाव तहसील के महीरा गांव के किसान विरम ओडेदरा की आत्महत्या के मामले को गुजरात कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष अर्जुन मोढवाडिया ने दु:खद बताते हुए मृतक के परिजन को 15 लाख रुपए मुआवजा देने की मांग की। उन्होंने कहा कि पोरबंदर समेत गुजरातभर में पर्याप्त बारिश नहीं होने से अकाल के हालत बन गए हैं। फसल बर्बाद होने के भय और कर्ज के बोझ से दबे किसान आत्महत्या जैसे कदम उठा रहे हैं। जिन तहसीलों में पर्याप्त बारिश नहीं हुई है उनको अकालग्रस्त घोषित करना चाहिए। राज्य सरकार को किसानों का पूरा फसल बीमा मिले और कर्ज माफ करना चाहिए।

Pushpendra Rajput Reporting
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned