scriptविधायक पद रद्द कराने को लेकर अल्पेश ठाकोर पर कांग्रेस कसेगी शिकंजा | Gujarat Congress to be take action against alpesh thakor | Patrika News

विधायक पद रद्द कराने को लेकर अल्पेश ठाकोर पर कांग्रेस कसेगी शिकंजा

locationअहमदाबादPublished: Apr 14, 2019 10:36:10 pm

Submitted by:

Pushpendra Rajput

कांग्रेसी नेता आज मिलेंगे विधानसभा अध्यक्ष से, गुजरात हाईकोर्ट का भी दरवाजा खटखटाएंगे

Gujarat congress

विधायक पद रद्द कराने को लेकर अल्पेश ठाकोर पर कांग्रेस कसेगी शिकंजा

अहमदाबाद. अल्पेश ठाकोर के सभी पदों से इस्तीफा देने के बाद अब कांग्रेस उन पर शिकंजा कसेगी। अल्पेश का विधायक पद रद्द कराने की मांग को लेकर कांग्रेसी नेता सोमवार को गुजरात विधानसभा के अध्यक्ष से मिलेंगे। साथ ही कांग्रेस आलाकमान अल्पेश ठाकोर के मामले में पार्टी विरोधी गतिविधियां करने के आरोप गुजरात हाईकोर्ट का भी दरवाजा खटखटाएंगे। कांग्रेस की ओर से सात वकीलों नेे अल्पेश ठाकोर को विधायक पद से हटाने के लिए ड्राफ्ट तैयार किया है। कांग्रेस अध्यक्ष अमित चावड़ा ने भी इसे हरी झंडी दे दी है। संभवत: कांग्रेस सोमवार को गुजरात हाईकोर्ट जाएगी और अल्पेश का विधायक पद रद्द करने की मांग करेगी। साथ ही विधानसभा अध्यक्ष से भी कांग्रेसी नेता मिलेंगे।
अल्पेश ठाकोर के खिलाफ नरम रवैया अपनाने वाली प्रदेश कांग्रेस इकाई अब उनके खिलाफ सख्त रुख अपनाने की कवायद में जुट गई है। गुजरात कांग्रेस ने पार्टी विरोधी गतिविधियां करने के आरोप में ठाकोर को नोटिस भेजकर खुलासा मांगा है।
अल्पेश ठाकोर का करीब पांच दिन पूर्व इस्तीका पत्र सोशल मीडिया पर वायरल हो गया। साथ ही अल्पेश ने मीडिया में कांग्रेस से इस्तीका का बयान दिया है। अल्पेश ने इस्तीफे के बाद बनासकांठा में ठाकोर सेना के निर्दलीय प्रत्याशी समर्थन में प्रचार भी किया। उधर, अखिल भारतीय कांग्रेस कमेटी ने बिहार कांग्रेस के सह प्रभारी से अल्पेश ठाकोर को बर्खास्त कर अजय कपूर को सह प्रभारी बनाया दिया है।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो