scriptGujarat congress विधानसभा उपचुनाव की तैयारियों के मूड़ में | Gujarat congress, vidhan sabha, bypoll, paresh dhanani, amit chavda | Patrika News
अहमदाबाद

Gujarat congress विधानसभा उपचुनाव की तैयारियों के मूड़ में

जिलास्तर पर विस्तृत कार्यकारिणी समिति की बैठक हो रही है बैठक: Gujarat congress, vidhan sabha, bypoll, paresh dhanani, amit chavda

अहमदाबादAug 08, 2020 / 11:21 pm

Pushpendra Rajput

Gujarat congress विधानसभा उपचुनाव की तैयारियों के मूड़ में

Gujarat congress विधानसभा उपचुनाव की तैयारियों के मूड़ में

गांधीनगर. ऐसा लगता है कि गुजरात कांग्रेस (Gujarat congress) ने पार्टी से इस्तीफा देकर भाजपा (BJP) का दामन थामने वालों सबक सिखाने के लिए पूरा मन बना लिया है। इसके लिए जिन सीटों पर विधानसभा उपचुनाव (assembly bypoll) होने हैं उन सीटों पर कांग्रेस (congress) तैयारियों में जुट गई है। जहां पहले विधानसभा के प्रभारी और सह प्रभारी इन सीटों पर नेताओं और कार्यकर्ताओं से बैठक कर चुके हैं। वहीं अब गुजरात कांग्रेस के अध्यक्ष अमित चावड़ा (amit chavda) और विधानसभा (vidhan sabha) में नेता प्रतिपक्ष परेश धानाणी (paresh dhanani) के नेतृत्व में जिलास्तर पर कार्यकारिणी की बैठकें हो रही हैं। बैठकों में कांग्रेस के कार्यकारी अध्यक्ष हार्दिक पटेल भी युवाओं को उत्साह बढ़ा रहे हैं। संभवत: सितम्बर या अक्टूबर में विधानसभा उपचुनाव हो सकते हैं।
इन बैठकों के जरिए विधानसभा क्षेत्रों में पार्टी के हालातों को पता लगाया जा रहा है तो कार्यकर्ताओं को भी चुनाव की तैयारियों में जुटने सक्रिय बनाया जा रहा है।
इन विधानसभा क्षेत्रों में पार्टी उन नेताओं की भी तलाश कर रही है जो भाजपा से चुनाव मैदान में उतरने वाले प्रत्याशियों को करारा जवाब दे सके। गुजरात कांग्रेस के अध्यक्ष अमीत चावड़ा ने क’छ में माता ना मढ में दर्शन के बाद वहां विस्तृत कार्यकारिणी की बैठक की और कार्यकर्ताओं का हौसला बढ़ाया। वहीं शुक्रवार को मोरबी में बैठक की है, जहां उन्होंने नेता और कार्यकर्ताओं से महंगाई, रोजगार, कोरोना में सरकार की भूमिका, किसान फसल बीमा, आम आदमी की समस्याएं उजागर करने समेत मुद्दों उठाने पर जोर दिया। साथ ही उपचुनाव में जीतने का संकल्प दिया। वहीं शनिवार को अमरेली जिले की धारी में कार्यकर्ताओं के साथ बैठक की, जिसमें अमित चावड़ा, परेश धानाणी और हार्दिक पटेल ने कार्यकर्ताओं में जोशभरा और आगामी विधानसभा उपचुनाव की तैयारियों में जुटने का आह्वान दिया और जीत का संकल्प दिलाया।
इन सीटों पर होने वाले उपचुनाव
क’छ के अबडासा, बोटाद की गढडा, अमरेली की धारी, मोरबी की मोरबी-मालिया, सुरेन्द्रनगर की लींबडी, वडोदरा की करजण, डांग की डांग विधानसभा, वलसाड की कपराडा विधानसभा सीटों पर उपचुनाव होने हैं। संभवत: सितम्बर या अक्टूबर में यहां उपचुनाव हो सकते हैं।

Home / Ahmedabad / Gujarat congress विधानसभा उपचुनाव की तैयारियों के मूड़ में

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो