Gujarat: कोरोना से गुजरात में एक दिन में सर्वाधिक 12 मौत, मृतकों की संख्या बढ़कर 53

Gujarat, corona, hightesh 12 death in a single day, total deaths 53

By: Uday Kumar Patel

Published: 18 Apr 2020, 08:48 PM IST

अहमदाबाद. गुजरात में कोरोना से लगातार मौत का कहर बढ़ता जा रहा है। शनिवार को एक ही दिन में सबसे ज्यादा 12 मौत दर्ज की गई। यह गुजरात में एक दिन में कोरोना से मरने वालों की सबसे ज्यादा तादाद है।
इनमें अहमदाबाद के 4 मरीज की मौत हो गई वहीं सूरत के 2 मरीजों ने दम तोड़ा। इसके अलावा वडोदरा, अरवल्ली, पंचमहाल, आणंद, भावनगर व गांधीनगर का एक-एक मरीज शामिल हैं। इस तरह अब राज्य में कोरोना से मरने वालों की संख्या 51 तक पहुंच चुकी है।
अहमदाबाद में चारों मृतक महिलाएं हैं। इनमे तीन बुजुर्ग और एक प्रौढ़ महिला है। तीन बुुजुर्ग महिलाओं को हाइपरटेन्शन, टीबी, किडनी की भी बीमारी थी। तीनों ने एसवीपी अस्पताल में दम तोड़ा। वहीं प्रौढ़ महिला को मस्तिष्क की भी बीमारी थी। इस मरीज की सिविल अस्पताल में मौत हुई।
सूरत में 36 वर्षीय महिला और 65 वर्षीय बुजुर्ग की सिविल अस्पताल में मौत हुई। महिला मरीज को जहां हाइपरटेंशन भी था वहीं बुजुर्ग मरीज को डायबिटीज की भी बीमारी थी।
अरवल्ली जिले की 70 वर्षीय महिला को हृदय की बीमारी भी थी। उसकी मौत अहमदाबाद के यू एन मेहता अस्पताल में हुई। भावनगर में 60 वर्ष की महिला की मौत हुई जिसे हाइपरटेंशन भी था। आणंद में 45 वर्षीय पुरुष की एन दी देसाई अस्पताल और गांधीनगर के 53 वर्षीय प्रौढ़ महिला की अहमदाबाद के सिविल अस्पताल में मौत हुई। पंचमहाल के 54 वर्षीय पुरुष की वडोदरा के पास गोत्री स्थित जीएमआरईएस अस्पताल में मौत हुई जिसे हाइपरटेंशन भी था।
इस तरह राज्य भर में कोरोना से अब तक 53 मौतें हो चुकी हैं। इनमें सबसे ज्यादा 25 मौत अहमदाबाद में हो चुकी है। इस तरह अहमदाबाद में आधी से ज्यादा मौत दर्ज हुई है। इसके बाद सूरत और वडोदरा में अब तक 7- 7 मौतें हो चुकी हैं। भावनगर में 4 तथा गांधीनगर व पंचमहाल जिले में 2-2 मरीजों की मौत हो चुकी है। इसके अलावा पाटण, जामनगर, आणंद, कच्छ, बोटाद व अरवल्ली में भी एक-एक मौत हो चुकी है।
--------------
गुजरात में कोरोना से शनिवार को 12 मौत

कोरोना वायरस से अब तक कुल मौत-53
अहमदाबाद में सर्वाधिक -२5
वडोदरा-7
सूरत-7
भावनगर-4
पंचमहाल-2
गांधीनगर-2
पाटण-1
जामनगर-1
कच्छ-1
बोटाद-1
अरवल्ली-1
आणंद-1
-------------

Uday Kumar Patel Reporting
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned