scriptGujarat: कोरोना संक्रमण को लेकर स्थानीय स्वराज के चुनाव स्थगित करने की गुहार | Gujarat, Corona, local bodies election, postponed, PIL, high court | Patrika News

Gujarat: कोरोना संक्रमण को लेकर स्थानीय स्वराज के चुनाव स्थगित करने की गुहार

locationअहमदाबादPublished: Sep 30, 2020 12:17:26 am

Submitted by:

Uday Kumar Patel

Gujarat, Corona, local bodies election, postponed, PIL, high court

Gujarat: कोरोना संक्रमण को लेकर स्थानीय स्वराज के चुनाव स्थगित करने की गुहार

Gujarat: कोरोना संक्रमण को लेकर स्थानीय स्वराज के चुनाव स्थगित करने की गुहार

अहमदाबाद . गुजरात में अगले महीनों में महानगरपालिका, नगरपालिका और पंचायत चुनाव स्थगित किए जाने की गुहार के साथ गुजरात हाईकोर्ट में जनहित याचिका दायर की गई है। विधायक ग्यासुद्दीन शेख की ओर से दायर याचिका में कहा गया है कि इन चुनावों के आयोजित करने पर बड़े शहरों के साथ-साथ ग्रामीण इलाकों में भी कोरोना का संक्रमण फैलेगा। कोरोना के संक्रमण के कारण बहुत कम लोगों के मतदान करने की संभावना है। यदि ऐसा होगा तो चुनाव का कोई महत्व ही नहीं रहेगा। इसलिए चुनाव आयोग से इन चुनावों का आयोजित नहीं कराए जाने का निर्देश दिया जाना चाहिए। इस याचिका पर सुनवाई आगामी दिनों में होने की संभावना है।
विधायक की याचिका के मुताबिक इन स्थानीय स्वराज के चुनाव अक्टूबर, नवम्बर या दिसम्बर में होने की संभावना है। इनमें राज्य की छह महानगरपालिकाओं-अहमदाबाद, वडोदरा, सूरत, भावनगर और जामनगर में चुनाव आयोजित होने हैं। इन छह महानगरपालिकाओं में कुल 642 पार्षद हैं। इसके अलावा कुल 4488 नगर सेवक वाली 42 नगरपालिकाओं, बनासकांठा व खेड़ा के अलावा राज्य की सभी जिला पंचायतों के 1100 सदस्य और कुल 4397 सदस्यों वाली तहसील पंचायत का कार्यकाल पूरा होगा। इन चुनावों को लेकर प्राथमिक परिपत्र सहित सीमांकन भी जारी किया जा चुका है।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो