संक्रमण के बीच प्राथमिक स्वास्थ्य केन्द्र पर लटका मिला ताला!

Gujarat, corona, phc, locked, Paresh dhanani visit, village, kutch, saurashtra, -नेता प्रतिपक्ष धानानी ने सरकार पर साधा निशाना, -कच्छ-सौराष्ट्र के दौरे के समय पहुंचे थे लतीपुर पीएचसी

By: nagendra singh rathore

Published: 15 May 2021, 03:57 PM IST

अहमदाबाद. गुजरात में दूसरी लहर के दौरान गांवों में पैर पसार रहे कोरोना के चलते गांवों में हालात चिंताजनक बने हैं। कई लोगों की मौत हो रही है। ऐसे में गांवों में कोरोना संक्रमण को रोकने, इसकी चपेट में आने वाले लोगों के उपचार की व्यवस्था का जायजा लेने के लिए कच्छ और सौराष्ट्र के दौरे पर निकले विधानसभा में नेता प्रतिपक्ष परेश धानानी के दौरे के समय जामनगर की ध्रोल तहसील के लतीपुर प्राथमिक स्वास्थ्य केन्द्र (पीएचसी) पर ताला लटका मिला।
यह देख नेता प्रतिपक्ष ने गुजरात सरकार पर जमकर निशाना साधा। धानानी ने आरोप लगाया कि इस प्रकार की जमीनी हकीकत के चलते ही राज्यभर के गांवों में कोरोना न सिर्फ तेजी से फैल रहा है बल्कि इससे कई लोगों की मौत भी हो रही है।
ये दर्शाता है कि गांवोंं में प्राथमिक स्वास्थ्य केन्द्र, सामूहिक स्वास्थ्य केन्द्रों में जरूरी डॉक्टर, नर्स मेडिकल स्टाफ और उपकरण की स्थिति क्या है। सरकार गांवों में बेहतर चिकित्सा सेवा मुहैया कराने में विफल रही होने का आरोपलगाते हुए उन्होंने मांग की कि तत्काल ग्रामीण क्षेत्रों में चिकित्सा सुविधाएं बेहतर करनी चाहिए।
'मारू गाम कोरोना मुक्त गाम' अभियान छेडऩे वाली राज्य सरकार को पीएचसी सेंटरों पर भी ध्यान देना चाहिए। लतीपुर गांव के जिस पीएचसी में ताला लटका मिला है, उस गांव में 130 लोगों की कोरोना से मौत हो गई होने का आरोप भी कांग्रेस ने लगाया है। धानानी के साथ विधायक ललित कगथरा और गांव के अन्य अग्रणी भी इस दौरान पीएचसी पर उपस्थित रहे। धानानी और कगथरा ने गांव के लोगों को पड़ रही मुश्किलों के बारे में भी जानकारी ली।

nagendra singh rathore
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned