Gujarat: गुजरात में कोरोना टीकाकरण आज से होगा पुन: शुरू चक्रवात के कारण दो दिन था बंद

Gujarat, Corona, Vaccination, Cyclone

By: Uday Kumar Patel

Published: 20 May 2021, 12:49 AM IST

अहमदाबाद. तौकते चक्रवात के कारण दो दिन बंद किए गए कोरोना का टीकाकरण अभियान गुजरात में गुरुवार से पुन: शुरू कर दिया जाएगा। राज्य के 10 शहरों में 18 से 44 वर्ष की आयु के लोगों के लिए गत एक मई से टीकाकरण आरंभ किया गया था। इस वर्ग में गुरुवार से लगभग 50 हजार डोज दिया जाएगा। वहीं राज्यमें 45 वर्ष से ज्यादा की आयु को वैक्सीनेशन की पहली डोज भी शुरुकी जाएगी।

अहमदाबाद शहर में निर्धारित सभी टीकाकरण केन्द्रों पर पहले की भांति टीका लगवाया जा सकेगा।
महानगरपालिका के स्वास्थ्य विभाग के अनुसार गुरुवार से शहर के 76 अर्बन हल्थ सेंटर, कम्युनिटी हेल्थ सेंटर के अलावा चार अस्पताल-असारवा सिविल अस्पताल के ट्रोमा सेंटर, सोला सिविल अस्पताल, नगरी हॉस्पिटल तथा शारदाबेन हॉस्पिटल) टीकाकरण केन्द्रों पर अभियान जारी रहेगा। हालांकि इन केन्द्रों पर 45 से अधिक आयु के नागरिक, हेल्थ केयर वर्कर, फ्रंटलाइन वर्कर ही टीका ले सकेंगे। केन्द्रों पर अधिक से अधिक 100 लोगों को वैक्सीन दी जाएगी।
18 से 44 वर्ष के नागरिक मनपा संचालित शालाओं और निजी शालाओं में बने टीका केन्द्रों पर रजिस्ट्रेशन के आधार पर टीका ले सकेंगे। वहीं दूसरी ओर ड्राइव थ्रू वैक्सीन केन्द्र और कम्युनिटी हॉल के वैक्सीन सेंटर अगली सूचना तक बंद रहेंगे। इन केन्द्रों पर 45 वर्ष से अधिक आयु वालों को वैक्सीन की व्यवस्था की गई थी।
गौरतलब है कि पहले से दूसरे डोज के बीच का समय बढ़ाए जाने के कारण 45 वर्ष से अधिक आयु के लोगों के लिए री-शेड्यूल के लिए गत शुक्रवार से रविवार तक वैक्सीन प्रक्रिया बंद की गई थी। इसके बाद सोमवार और मंगलवार को चक्रवात के कारण टीकाकरण बंद किया गया था।

Uday Kumar Patel Reporting
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned